Create
Notifications

12 साल की बच्ची ने डिज़ाइन की स्कॉटलैंड टीम की जर्सी, लोगों ने की वाहवाही

स्कॉटलैंड टीम ने सोशल मीडिया पर रेबेका का शुक्रिया अदा किया
स्कॉटलैंड टीम ने सोशल मीडिया पर रेबेका का शुक्रिया अदा किया
Rahul
visit

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के क्वालीफ़ायर राउंड में शिरकत कर रही स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team) की टीम ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर सभी को चौंका दिया। साथ ही स्कॉटलैंड टीम की वर्ल्ड कप जर्सी को लोग काफी पसंद कर रहें। यह जर्सी पर्पल कलर की है, जिसका डिज़ाइन काफी निराला है। आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि स्कॉटलैंड की यह आधिकारिक जर्सी एक 12 साल की बच्ची ने डिज़ाइन की है। स्कॉटलैंड के शहर हैडिंगटन की स्थाई निवासी 12 वर्षीय रेबेका डाउनी (Rebecca Downie) ने यह जर्सी डिज़ाइन की, जिसे सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में काफी पसंद किया जा रहा है।

स्कॉटलैंड ने ट्विटर पर रेबेका डाउनी का एक फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है। रेबेका डाउनी ने स्कॉटलैंड का पहला मैच देखा और स्कॉटलैंड के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर उनकी यह फोटो अपलोड की गई, जिसमें उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि स्कॉटलैंड टीम की जर्सी को डिज़ाइन करने वाली 12 वर्षीय रेबेका डाउनी ने पहले मैच को देखा और उन्होंने अपने द्वारा ही डिज़ाइन की गई जर्सी पहनकर टीम का मनोबल बढ़ाया है। हम आपका दोबारा से शुक्रिया करते हैं।

स्कॉटलैंड के 200 स्कूलों में राष्ट्रीय टीम की जर्सी को डिज़ाइन करने के लिए बच्चों से कहा गया, जिसमें हजारों बच्चों ने अपने अलग तरह के डिज़ाइन दिखाए। लेकिन रेबेका का ही डिज़ाइन को चुना गया। लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये रेबेका के इस हुनर को सलाम किया है और बाकी देशों से भी इस प्रकार की मुहीम शुरू करने की बात कही है।

Scotland's kit designer 👇12 year-old Rebecca Downie from Haddington 👋She was following our first game on TV, proudly sporting the shirt she designed herself 👏Thank you again Rebecca!#FollowScotland 🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿 | #PurpleLids 🟣 https://t.co/dXZhf5CvFD

पहले ही मैच में बांग्लादेश को हराकर स्कॉटलैंड ने किया बड़ा उलटफेर

स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 6 रनों से मात देकर टूर्नामेंट का एक बड़ा मुकाबला जीता और सुपर-12 में प्रवेश करने का अपना अच्छा मौका बनाया है। स्कॉटलैंड आज पापुआ न्यू गिनी के मुकाबले अपना दूसरा मैच खेल रही है। यदि यह मुकाबला जीतने में टीम कामयाब रहती है, तो सुपर-12 में टीम सीधा एंट्री मारने में सफल हो सकती है। स्कॉटलैंड का अगला मुकाबला ओमान से होगा जो इस ग्रुप की एक और बेहतरीन टीम है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now