Create
Notifications

भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई का बड़ा बयान

UAE में हो सकता है अगला टी20 वर्ल्ड कप
UAE में हो सकता है अगला टी20 वर्ल्ड कप
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 30 Apr 2021
न्यूज़

भारत में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है। एक स्पोर्ट्स पॉडकास्ट के दौरान बीसीसीआई के अधिकारी धीरज मल्होत्रा (Dhiraj Malhotra) ने उम्मीद जताई है कि यदि भारत में कोरोना की स्थिति सही रही, तो हम कोशिश करेंगे कि विश्व कप का आयोजन भारत में ही हो लेकिन जिस तरह से कोरोना का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, तो हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करके, यूएई (UAE) में इस टूर्नामेंट का आयोजन करा सकते है। पिछले वर्ष कोरोना के कारण ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था।

धीरज मल्होत्रा ने इस पॉडकास्ट के दौरान आगे कहा कि मुझे इस टूर्नामेंट को कराने की एक जिम्मेदारी दी गई है, तो हम हर प्रकार की कोशिश करेंगे कि यह टूर्नामेंट भारत में ही हो। हम साधारण स्थिति में ही टी20 विश्व कप का आयोजन करा सकते है लेकिन स्थिति ख़राब होने के कारण ही हम इस पर विचार करते हुए नजर आ रहे है। अगर हालात नहीं सुधारते है तो बीसीसीआई के अंतर्गत हम इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर देंगे। कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। यदि यह बनी रहती है, तो बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को पिछले वर्ष आईपीएल (IPL) की तरह यूएई में आयोजित करेगी।

टी20 विश्व कप की शुरुआत इस साल अक्टूबर माह में होनी है लेकिन भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन केस तीन लाख से ऊपर जा रहे है। यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया ने भारत से ट्रेवल करने वाले लोगों पर बैन लगा दिया है। आईपीएल पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है, जिसको लेकर धीरज मल्होत्रा ने कहा कि आईपीएल के सन्दर्भ में अभी बात करना सही नहीं है। क्योंकि इस विषय पर किसी को स्पष्ट रुप से कुछ मालूम नहीं है कि आईपीएल का आयोजन करना अभी सही है या गलत है। ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी कोरोना संक्रमण को देखते हुए आईपीएल से विदा ले चुके है लेकिन आईपीएल का आयोजन बायोबबल को ध्यान में रखते हुए हो रहा है।

Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now