आईपीएल 2022 के पहले मैच के लिए पूर्व खिलाड़ी ने चुनी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच होगा
आईपीएल 2022 का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच होगा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 26 मार्च को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपना पहला मैच (CSK vs KKR) खेलेगी। इस मैच के लिए सीएसके की प्लेइंग XI का चयन आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने किया है। हालांकि पहले मैच में मोइन अली और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। चाहर अभी चोट से नहीं उबरे हैं, जबकि मोइन को वीजा नहीं मिल पाया और वह पहले मैच से बाहर हो गए हैं।

अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे को अपने दो सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना है। उन्होंने कहा,

यदि मोईन अली उपलब्ध नहीं है, तो पहले मैच के लिए चार विदेशी कौन होंगे? मैं रुतुराज गायकवाड़ के साथ डेवोन कॉनवे को सलामी बल्लेबाज के तौर पर खिलाने को कह रहा हूं। इससे आपको बाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज मिलेगा। अगर आपके पास मोइन अली नहीं हैं, तो नम्बर 3 पर रॉबिन उथप्पा सही विकल्प रहेंगे। मोइन अली के आने के बाद, आपको एक बार फिर अपने विदेशी खिलाड़ियों के बारे में सोचना होगा कि आप किनके साथ जाना चाहते हैं। उसके बाद, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा और फिर शिवम दुबे और एमएस धोनी सातवें नंबर पर खेल सकते हैं।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने शिवम दुबे के करियर के लिए इस आईपीएल सीजन के महत्व पर भी जोर देते हुए कहा,

शिवम दुबे एक बहुत अच्छी खरीद रही है। मेरी राय में, यह सीजन उनके लिए बनने या बिगड़ने वाला हो सकता है, क्योंकि अगर वह धोनी जैसे कप्तान के अंडर खेल रहे हैं। पहली दो फ्रेंचाइजी के लिए उन्होंने अच्छा नहीं किया है और अभी वे किंग्स के पास आए हैं और अगर यहां पर उनका सिक्का जम गया तो कहानी अच्छी बन जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो बहुत अच्छा है।

दुबे ने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले गए 9 मैचों में 119.17 की स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए थे। हालांकि वे एक भी विकेट नहीं ले सके और 49 रन भी खर्च किए।

आईपीएल 2022 के पहले मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आकाश चोपड़ा के पसंदीदा गेंदबाज

दीपक चाहर की अनुपस्थिति की संभावना को देखते हुए आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के 4 तेज गेंदबाजों को चुना। उन्होंने कहा,

मैंने ड्वेन ब्रावो, हंगरगेकर, क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्ने को अपनी टीम में रखा है। इसलिए मेरे चार विदेशी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन और डेवोन कॉनवे हैं। चाहर के उपलब्ध होने के बाद, जॉर्डन या ब्रावो में से कोई एक खेलेगा।

आईपीएल 2022 के पहले मैच के लिए आकाश चोपड़ा की चेन्नई सुपर किंग्स XI:

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, राजवर्धन हंगरगेकर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now