Create

"अब यह लगभग पक्का हो गया है कि एमएस धोनी अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे" - पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है
एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बतौर खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे और इससे उनके भविष्य को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का भी मानना है कि आईपीएल का 15वां सीजन धोनी का इस लीग में आखिरी सीजन हो सकता है। उनके मुताबिक इसी वजह से उन्होंने कप्तानी नहीं करने का फैसला लिया है।

एमएस धोनी ने इस लीग में 2017 के सीजन को छोड़कर बाकी सारे सीजन कप्तान के रूप में खेले हैं और उन्होंने ही चेन्नई की हमेशा कप्तानी भी की है। इस बार बदलाव देखने को मिलेगा और टीम की कमान रविंद्र जडेजा संभालेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर धोनी के संन्यास की सम्भावना प्रकट करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

एमएस धोनी ने घोषणा की है कि वह अब किंग नहीं है और वह अब किंगडम में केवल एक व्यक्ति होंगे जो किंग की सेवा करेंगे। लेकिन वास्तविकता यह है कि वह किंग और कप्तान है। वह सीएसके के किंग हैं। अब लगभग तय हो गया है कि वह अगले साल नहीं खेलेंगे।
इस साल की शुरुआत में भी, मुझे यकीन है कि वह नहीं चाहते थे कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन रखे क्योंकि उन्हें रिटेन करने पर पैसा खर्च करने से टीम मजबूत नहीं होती, क्योंकि शायद वह अगला सीजन ना खेले। यही कारण है कि उन्होंने जडेजा को पहला रिटेंशन बनने को कहा, क्योंकि अगर उन्हें ₹16 करोड़ नहीं दिए गए तो वह नहीं रहते।
youtube-cover

एमएस धोनी खुद से दखलंदाजी नहीं करेंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि धोनी ऐसे इंसान नहीं हैं जो कप्तानी छोड़ने के बाद अपने फैसलों को साथी खिलाड़ियों पर थोपें। उन्होंने कहा कि वह तभी अपनी राय देंगे जब खिलाड़ी उनसे मार्गदर्शन के लिए कहेगा। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

जब एमएस धोनी कप्तान नहीं होते हैं, तो वह दखल नहीं देते। वह केवल जरूरत पड़ने पर ही बात करेंगे या जब आप उनके पास जाएंगे। वह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो आपके पास चलकर अपनी राय थोपेगा।

चोपड़ा ने स्वीकार किया कि वह धोनी को टॉस के समय और पोस्ट प्रेजेंटेशन पर मिस करेंगे। उन्होंने कहा,

मैं मैच के बाद की प्रेजेंटेशन के दौरान टॉस और उनकी टिप्पणियों के लिए उन्हें मिस करूंगा। यहां तक कि जब प्रेजेंटर्स मुश्किल सवाल पूछते हैं, तो वह उन्हें अपने शब्दों से अच्छी तरह से चकमा देते हैं। मुझे नहीं लगता कि वह ब्रेक नहीं लेंगे और वह सभी मैच खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments