अमेरिका ने वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के लिए की टीम की घोषणा, एक अहम बदलाव किया

अभिषेक पराडकर को अली खान के विकल्‍प के रूप में जोड़ा गया है
अभिषेक पराडकर को अली खान के विकल्‍प के रूप में जोड़ा गया है

जिंबाब्‍वे (Zimbabwe) की मेजबानी में अगले महीने विश्‍व कप क्‍वालीफायर (ICC World Cup Qualifier) का आयोजन होगा, जिसके लिए अमेरिका (USA Cricket Team) ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभिषेक पराडकर (Abhishek Paradkar) को टीम में जोड़ा गया है।

पराडकर के अलावा अमेरिका ने उन 14 खिलाड़‍ियों को बरकरार रखा है, जिन्‍होंने अप्रैल में नामीबिया में आईसीसी विश्‍व कप क्‍वालीफायर प्‍लेऑफ जीतने में मदद की थी। इसकी बदौलत अमेरिका ने जिंबाब्‍वे में विश्‍व कप क्‍वालीफायर में अपनी जगह सुरक्षित की थी।

पराडकर को तेज गेंदबाज अली खान के कवर के रूप में शामिल किया गया, जो प्रतिबंध के चलते अमेरिका के शुरुआती दो मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। अमेरिका को अपने ये मुकाबले वेस्‍टइंडीज और नेपाल के खिलाफ खेलने हैं। दरअसल, अली खान ने क्‍वालीफायर प्‍लेऑफ के अपने आखिरी मैच में जर्सी पर जीत के बाद खराब बर्ताव किया था, जिसके बाद उन पर दो मैच का बैन लगाया गया।

इस मैच में अली खान ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर सात विकेट लिए, लेकिन जर्सी के खिलाड़‍ियों के साथ विवाद के कारण आईसीसी मैच रेफरी ने उनको सजा दी।

22 साल के पराडकर ने 2021 में ओमान दौरे पर पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ अपना वनडे डेब्‍यू किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने डेब्‍यू मैच में 26 रन देकर चार विकेट लिए। हालांकि, उस दौरे पर उन्‍हें एक और मैच नेपाल के खिलाफ खेलने को मिला। फिर तब से वो अमेरिकी टीम से बाहर रहे।

अमेरिका को विश्‍व कप क्‍वालीफायर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले मध्‍यम तेज गेंदबाज ऑलराउंडर इयान होलैंड जिंबाब्‍वे के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। इयान होलैंड के हैंपशायर के साथ काउंटी प्रतिबद्धताएं हैं, जिसके कारण वो अमेरिका के लिए विश्‍व कप क्‍वालीफायर में नहीं खेल सकेंगे।

विश्‍व कप क्‍वालीफायर के लिए अमेरिका का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

मोनांक पटेल (कप्‍तान और विकेटकीपर), आरोन जोंस (उप-कप्‍तान), शायन जहांगीर, नोसतुष केंजीगे, अली खान, सुशांत मोदानी, साई मुक्‍कामल्‍ला, सौरभ नेत्रवलकर, अभिषेक पराडकर, निसर्ग पटेल, काइल फिलिप, उस्‍मान रफीक, गजानंद सिंह, जेस्‍सी सिंह और स्‍टीवन टेलर।

Edited by Rahul