Create

भारतीय टीम को मिलेगी उपविजेता पुरस्कार राशि, BCCI के अधिकारी ने किया खुलासा

Rahul
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 85 रनों से पटखनी दी थी
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 85 रनों से पटखनी दी थी

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि पिछले साल हुए टी20 विश्व कप (ICC Women's T20 World Cup) का प्राइज मनी महिला टीम को इस हफ्ते के अंत तक मिल जायेगा। भारतीय महिला टीम को रनर-अप के तौर 5 लाख डॉलर मिलने थे, जो उन्हें 14 महीनों बाद मिल जायेंगे। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) में हुए विश्व कप का फाइनल का सफ़र तय किया था, हालांकि भारतीय टीम को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

इंग्लैंड के मशहूर अख़बार में छपी एक खबर के मुताबिक फेडरेशन ऑफ़ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अधिकारी ने इस बात को लेकर जानकारी दी थी कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक टी20 विश्व कप की उपविजेता पुरस्कार राशि का वितरण नहीं किया है, जो पिछले वर्ष फरवरी-मार्च महीने में आयोजित हुआ था लेकिन अब बीसीसीआई के बड़े अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी को बताते हुए कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों को उपविजेता पुरस्कार राशि इस हफ्ते के अंत तक मिल जाएगी। उपविजेता पुरस्कार राशि के लेनदेन की प्रक्रिया जारी है और हमें उम्मीद है कि आगामी हफ्ते तक यह राशि सभी को मिल जाएगी।

बोर्ड के अधिकारी ने उपविजेता पुरस्कार राशि की देरी होने पर कहा कि हमें यह राशि पिछले साल के अंत में मिली है और हमें यह राशि सभी महिला टीम के खिलाड़ियों तक पहुंचानी है साथ ही कोरोना महामारी के कारण बीसीसीआई का ऑफिस भी बंद है, जिसके लिए हमें 3 से 4 महीने का समय चाहिए था इसलिए हमें देरी हो गई।

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने किया था शानदार प्रदर्शन

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने फाइनल तक सफ़र तय किया था। इस टूर्नामेंट के दौरान युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के रूप में टीम इंडिया को नया सितारा मिला, तो अनुभवी गेंदबाज पूनम यादव (Poonam Yadav) ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 85 रनों से पटखनी दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment