इंग्लैंड के प्रमुख टूर्नामेंट से अजिंक्य रहाणे ने वापस लिया अपना नाम, बड़ी वजह आई सामने

पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे रहाणे की टीम में जगह (Pic Credit Getty Images)
पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे रहाणे की टीम में जगह

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड में खेले जाने वाली एक घरेलू वनडे कप से अपना नाम वापस ले लिया है। रहाणे आगामी वनडे कप के लिए लेस्टरशायर (Leicestershire) की टीम के साथ जुड़ने वाले थे, मगर उन्होंने क्रिकेट से एक छोटी ब्रेक का हवाला देकर इस टूर्नामेंट में अनुपस्थित रहने की बात कही है। पीटर हैंड्सकॉम्ब, (Peter Handscomb) जो काउंटी चैंपियनशिप और टी20 ब्लास्ट के लिए लेस्टरशायर के सेटअप का हिस्सा रहें हैं, वो रहाणे के स्थान पर टीम में बने रहेंगे।

रहाणे हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गयी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते दिखे थे, मगर इस सीरीज में वे बल्ले से कोई ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और 2 पारियों में केवल 11 रन ही जोड़ सके। इस पहले इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में लगभग डेढ़ साल के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी, और वहां पर अपने बल्ले से शानदार फार्म दिखाया था।

हम रहाणे की परिस्थिति को समझते हैं- लेस्टरशायर क्रिकेट निदेशक

लेस्टरशायर के क्रिकेट निदेशक क्लाउडी हेंडरसन ने रहाणे के निर्णय का समर्थन किया और कहा कि हम उनकी परिस्थिति को समझते हैं। हेंडरसन ने कहा,

सबसे पहले, हम आजिंक्य की स्थिति को पूरी तरह से समझते हैं। उन्होंने हाल ही कुछ महीनों में भारत में और राष्ट्रीय टीम के साथ यात्रा करके एक व्यस्त कार्यक्रम का सामना किया है, और हम उनकी इच्छाओं को स्वीकार करते हैं कि वे ठीक होने और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की इच्छा रखते हैं। हम आजिंक्य के साथ निरंतर संवाद में रहे हैं, और क्रिकेट में परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं और हम इस बात को स्वीकार करते हैं। वह हमारे समझदारी के लिए हमारे बहुत आभारी हैं और आशा करते हैं कि एक दिन वह लेस्टरशायर के लिए खेल पाएंगे।

हेंडरसन ने आखिरी में कहा कि शुक्र है कि उन्होंने इस तरह की स्थिति के लिए पहले से ही योजना बना रखी थी। उन्होंने इस बात की खुशी जताई कि पीटर हैंड्सकॉम्ब इस वक्त टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment