Create

ऑस्ट्रेलियाई लेग-स्पिनर ने बेहतरीन टर्न के साथ विकेट लेते हुए शेन वॉर्न को दी अनोखी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Australia v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर एलाना किंग ने बेहद अनोखे अंदाज में दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) को श्रद्धांजलि दी है। बीते शुक्रवार से लेकर अब तक लगातार दुनिया भर से क्रिकेट के चाहने वाले वॉर्न को याद कर रहे हैं। 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले वार्न जिस तरीके से बल्लेबाजों को छकाया करते थे कुछ उसी तरीके से किंग ने भी इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को छकाया और इसके बाद वॉर्न को श्रद्धांजलि दी।

किंग की गेट पर ब्यूमोंट ने आगे निकल कर शॉट लगाने की कोशिश की थी, लेकिन किंग ने गेंद को थोड़ा आगे टप्पा दिलाया और उसके बाद गेंद इतनी टर्न हुई कि ब्यूमोंट के बल्ले से उसका कोई संपर्क नहीं हो सका। विकेटकीपर एलिसा हिली ने गिल्लियां बिखेरते हुए ब्यूमोंट को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद किंग ने अपने बाएं हाथ पर लगी काली पट्टी को छूते हुए वॉर्न को श्रद्धांजलि अर्पित की।

. @alanaking95 dismisses Beaumont with a beauty and there is a little tribute to Warne as well.#CricketTwitter #CWC22 #ShaneWarne https://t.co/AvYYIFMib1

ऑस्ट्रेलिया ने की वर्ल्ड कप में विजयी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 12 रनों से जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने रचेल हेंस (130) के शानदार शतक की बदौलत 310/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मेग लेनिंग ने भी 86 रनों की अहम पारी खेली थी। जवाब में इंग्लैंड ने शून्य के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। हालांकि ब्यूमोंटट (74) और हीथर नाइट (40) ने पारी को संभालने का काम किया था।

नताली शीवर ने 85 गेंदों में नाबाद 109 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जॉनसन ने तीन ओवर में केवल 18 रन देते हुए दो विकेट लिए। एलाना किंग टीम की सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 10 ओवर में 59 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment