World Cup 2023 की ट्रॉफी के साथ पोज देते नजर आये 10 टीमों के कप्तान, BCCI ने शेयर किया स्पेशल वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) शुरू होने से ठीक एक दिन पहले आज अहमदाबाद में 'कैप्टन्स डे' का आयोजन हुआ। इस इवेंट को पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Sashtri) और 2019 वर्ल्ड कप के विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने होस्ट किया। इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), बाबर आजम, पैट कमिंस, जोस बटलर, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, स्कॉट एडवर्ड्स, हश्मतुल्लाह शाहिदी, दसुन शनाका और टेम्बा बावुमा मंच पर मौजूद रहे। सभी कप्तानों ने मेगा इवेंट के लिए की गई अपनी तैयारी के बारे में जिक्र किया। इसके बाद दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ पोज दिए।

दरअसल, बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में सभी खिलाड़ी स्टेडियम के बीच में खड़े दिख रहे हैं। इस दौरान विश्व कप 2019 के विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ट्रॉफी को लेकर पहुंचते हैं और उसे टेबल पर रखने के बाद रोहित शर्मा से हाथ मिलाते हैं। फिर सभी कप्तान ट्रॉफी के इर्द-गिर्द खड़े होकर ऊपर की तरफ देखते हुए पोज देते हैं। वीडियो के बैकग्राउंड में वर्ल्ड कप का थीम सांग 'दिल जश्न बोले' सुनाई दे रहा है।

बीसीसीआई ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

टूर्नामेंट की शुरुआत करने के बारे में क्या ख़याल है। हम बस 1 दिन दूर है।

वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करना गर्व की बात है - रोहित शर्मा

हिटमैन के लिए यह पहला मौका है जब उन्हें वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करने का जिम्मा मिला है। इवेंट के दौरान उन्होंने इसे लेकर बात करते हुए कहा,

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं काफी उत्साहित हूं। हालांकि, दबाव भी काफी है। आप भारत में या फिर भारत के बाहर खेलें, दबाव हमेशा ही रहता है। यह मुश्किल होगा, लेकिन हम तैयार हैं। हमने अच्छी तैयारी की है। मैं रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। पिछले तीन वर्ल्ड कप में मेजबान टीम विजेता रही है, लेकिन हम सिर्फ अपने मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हमारा ध्यान एक समय में एक मैच पर है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment