IPL के बाद प्रमुख टी20 लीग से जुड़ा CSK का दिग्गज बल्लेबाज, ऐसा करने वाला दूसरा खिलाड़ी बना

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

हाल ही आईपीएल (IPL) से संन्यास लेने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) फिर से मैदान में वापसी कर सकते हैं। रायडू को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2023) की प्रमुख टीम सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts & Nevis Patriots) ने आने वाले आगामी सीजन के अपने मार्की खिलाड़ी के रूप में चुना है।

अगर रायडू इस लीग में खेलते दिखते हैं तो, वह प्रवीण तांबे के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

हाल ही अमेरिका में संपन्न हुई एमएलसी में भी रायडू टेक्सास सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले थे मगर इस लीग के शुरू होने के पांच दिन पहले उन्होंने अपना नाम इस टूर्नामेंट से वापस ले लिया था। जिसके पीछे ये कारण था कि बीसीसीआई ने रिटायर्ड क्रिकेटर को लिए उनके संन्यास के बाद एक साल का कूलिंग ऑफ पीरियड नियम लागू कर दिया था।

इस 37 वर्षिय पूर्व क्रिकेटर ने सीपएल की इस प्रमुख टीम से जुड़ने पर खुशी व्यक्त की है और कहा है कि वह टीम के लिए सकारात्मक योगदान देने की उम्मीद करते हैं। रायडू ने कहा,

मुझे सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स में शामिल होने का बहुत उत्साह है। मैं आगामी सीपीएल 2023 में टीम के लिए सकारात्मक योगदान करने की उम्मीद करता हूँ।

रायडू ने इस साल मई में खेली गई आईपीएल 2023 सीजन में सीएसके का प्रतिनिधित्व किया था और गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुक़ाबले में 8 गेंदों में 19 रनों की जबरदस्त कैमियो खेल कर अपनी टीम सीएसके को आईपीएल का 5वां खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। इस फाइनल मुकाबले के बाद रायडू ने आईपीएल से संन्यास ले लिया था।

बता दें कि पुरुषों की सीपीएल 2023 के मैचों को 16 अगस्त से 24 सितंबर के बीच कैरेबियन क्षेत्र के पांच द्वीपों पर खेला जाएगा। पैट्रियट्स इस लीग में अपनी अभियान की शुरुआत 19 अगस्त को सेंट लूसिया में टीके आर के खिलाफ करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now