Create
Notifications

कौन बनेगा मुंबई टीम का कोच? कई दिग्‍गजों ने किया आवेदन

मुंबई क्रिकेट टीम
मुंबई क्रिकेट टीम
Vivek Goel
visit

घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज अमोल मजूमदार, पूर्व भारतीय स्पिनर साईराज बहुतले और पूर्व मुंबई कोच सुलक्षण कुलकर्णी ने मुंबई का अगला कोच बनने के लिए आवेदन किया है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने पिछले सप्‍ताह मुंबई सीनियर टीम के कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे और इसके लिए योग्‍यता रखी थी कि वो ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने 50 श्रेणी मुकाबले खेले हो।

आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार है और एमसीए के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, कुलकर्णी, मजूमदार और बहुतले जैसे दिग्‍गजों ने इस पद के लिए आवेदन किया है।

तीनों आवेदनकर्ताओं की खूबियां

अमोल मजूमदार के नेतृत्‍व में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था। वह संन्‍यास लेने के बाद एनसीए, आईपीएल की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स, दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्‍लेबाजी कोच रहे हैं। इसके अलावा मजूमदार एक जाने-माने कमेंटेटर भी हैं।

टीम इंडिया के लिए दो टेस्‍ट और आठ वनडे खेलने वाले साईराज बहुतले घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम रहे हैं। लेग स्पिनर ने 188 प्रथम-श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्‍होंने 630 विकेट चटकाए हं। उन्‍होंने विदर्भ, केरल और बंगाल को कोचिंग दी। पिछले दो सीजन से वह गुजरात के कोच रहे हैं।

सुलक्षण कुलकर्णी तब मुंबई के कोच थे जब 2012-13 सीजन में टीम रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनी थी। इसके अलावा कुलकर्णी ने विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ को भी कोचिंग दी है। पिछले सीजन में मुंबई ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के लिए अमित पगनिस को कोच नियुक्‍त किया था, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्‍होंने इस पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

इसके बाद मुंबई ने पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हेड कोच बनाया, जिसमें मुंबई चैंनियन बना। इससे पहले मुंबई ने रिकॉर्ड 41 बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीता है। बता दें कि रमेश पोवार को हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्‍त किया गया है। पोवार भरतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर जाएंगे।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now