Create

दिग्‍गज क्रिकेटर बिलकुल जुदा अंदाज में हुआ रनआउट, वीडियो देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

आंद्रे रसेल एकदम अविश्‍वसनीय अंदाज में रन आउट हुए
आंद्रे रसेल एकदम अविश्‍वसनीय अंदाज में रन आउट हुए

बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) के 2022 संस्‍करण की शुरूआत शुक्रवार को हुई और उद्घाटन दिन दो मुकाबले खेले गए। खुलना टाइगर्स (Khulna Tigers) ने मिनिस्‍टर ग्रुप ढाका (Minister Group Dhaka) के खिलाफ दिन का दूसरा मुकाबला खेला और इसमें एक अविश्‍वसनीय रन आउट देखने को मिला, जो चर्चा का केंद्र बन गया।

स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस दुर्भाग्‍यवश रन आउट का शिकार बने और खुलना टाइगर्स को इसका पूरा फायदा मिला। यह पहली पारी के 15वें ओवर की घटना है। थिसारा परेरा के हाथों में गेंद थी। परेरा ने ओवर की आखिरी गेंद धीमी गति से डाली, जिस पर रसेल ने शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लेना चाहा।

उल्‍लेखनीय है कि रसेल के जोड़ीदार महमूदुल्‍लाह खतरनाक छोर पर दौड़े जबकि फील्डिंग पर मुस्‍तैद मेहदी हसन ने स्‍ट्राइकर्स छोर पर थ्रो करने की ठानी। हसन का थ्रो स्‍ट्राइकर्स छोर के स्‍टंप्‍स पर जरूर लगा, लेकिन महमूदुल्‍लाह क्रीज के अंदर पहुंच चुके थे।

रसेल हैरानी भरे अंदाज में रन आउट का बने शिकार

हालांकि, गेंद स्‍ट्राइकर्स छोर के स्‍टंप्‍स पर लगने के बाद तेजी से नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर की तरफ गई और वहां भी स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी। रसेल जो कि जरा भी परेशानी में नहीं थे, वो आराम से क्रीज की तरफ जा रहे थे। मगर उनके क्रीज के अंदर पहुंचने से पहले गेंद स्‍टंप्‍स पर जा लगी और वो रन आउट हो गए।

चूकि आंद्रे रसेल क्रीज के अंदर नहीं थे तो उन्‍हें रनआउट दिया गया। क्रिकेट वाकई मजेदार खेल है, ये इस घटना से अच्‍छी तरह साबित हुआ। इस घटना का वीडियो वायरल हो चुका है।

One of the strangest run out you'll see on a cricket field.https://t.co/0VnYVTvQnQ

मैच की बात करें तो खुलना टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तमीम इकबाल (50), मोहम्‍मद शहजाद (42) और कप्‍तान महमूदुल्‍लाह (39) की पारियों की बदौलत मिनिस्‍टर ग्रुप ढाका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 183 रन बनाए। आंद्रे रसेल 7 रन बनाकर रन आउट हुए थे। जवाब में खुलना टाइगर्स ने रॉनी तलुकदार (61), आंद्रे फ्लेचर (45) और थिसारा परेरा (36*) की पारियों की बदौलत 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment