Create
Notifications

सेंट लूसिया जूक्‍स की 'धड़कन' कहलाने वाला क्रिकेटर अब CPL में नहीं खेलेगा

सेंट लूसिया जूक्‍स
सेंट लूसिया जूक्‍स
Vivek Goel
visit

सेंट लूसिया जूक्‍स के कोच एंडी फ्लावर ने पुष्टि की है कि कप्‍तान डैरेन सैमी 2021 कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में नहीं खेलेंगे। 2021 सीपीएल से पहले जूक्‍स ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है, जहां फ्लावर ने सैमी के संन्‍यास की खबर दी है। फ्लावर ने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि डैरेन सैमी सेंट लूसिया जूक्‍स नहीं छोड़ रहे हैं क्‍योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें एक और जिम्‍मेदारी सौंपी है। सैमी अब एम्‍बेस्‍डर, कोच और जूक्‍स के मेंटर की जिम्‍मेदारी निभाएंगे।

एंडी फ्लावर ने कहा, 'वेस्‍टइंडीज के लिए सफेद गेंद क्रिकेट के आइकॉन और पिछले कुछ सालों में बेहतरीन कप्‍तान व सेंट लूसिया जूक्‍स की धड़कन ने खेल से दूर होने और अन्‍य भूमिकाओं को निभाने का फैसला किया है। कौन जानता था कि वो यहां से कहां पहुंच जाएंगे। मगर डैरेन सैमी ने शानदार करियर के बाद खेल से दूरी बनाने का फैसला किया है।'

डैरेन सैमी ने सेंट लूसिया जूक्‍स फ्रेंचाइजी के लिए 74 सीपीएल मैच खेले, जिसमें 898 रन और 24 विकेट लिए।

डैरेन सैमी से मेरी अच्‍छी बातचीत होती थी: एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर ने डैरेन सैमी के साथ काफी समय बिताया है। दोनों ने साथ में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेला और फिर एक ही टी20 क्‍लब का हिस्‍सा बने। सैमी के साथ निजी अनुभव साझा करते हुए फ्लावर ने कहा, 'मुझे उनके साथ बातचीत करना पसंद है, जिसमें विरोधी टीमों में रहकर वर्ल्‍ड टूर्नामेंट्स में भिड़ना से लेकर पेशावर जल्‍मी और जूक्‍स में एकसाथ काम करने तक सब शामिल है। हम डैरेन सैमी से इस तरह की साझेदारी जारी रखना चाहते हैं। जैसा कि मैंने कहा, 'एम्‍बेस्‍डर का हिस्‍सा, कोच का हिस्‍सा और मेंटर का हिस्‍सा मेरे साथ निभाएगा।'

कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 की रनर्स-अप सेंट लूसिया जूक्‍स ने 2021 सीजन से पहले अपने अधिकांश खिलाड़‍ियों को रिलीज कर दिया है। इसमें सीपीएल 2021 की रिटेंशन से बड़ा नाम अफगानिस्‍तान के ऑलराउंडर मोहम्‍मद नबी का गायब है।

नबी के साथ फ्रेंचाइजी ने अन्‍य बड़े अंतरराष्‍ट्रीय नामों जैसे नजीबुल्‍लाह जदरान व स्‍कॉट कुजलेजिन को भी रिलीज कर दिया है। जूक्‍स टीम प्रबंधन ने केवल सात खिलाड़‍ियों को रिटेन किया, जिसमें आंद्रे फ्लेचर, रोस्‍टन चेस और केसरिक विलियम्‍स का नाम शामिल है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now