भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने जंगल सफारी के दौरान निकाला बाघों का वीडियो, अपने फोटोग्राफी स्किल्स के लिए हैं काफी फेमस 

Neeraj
Photo Courtesy: Anil Kumble Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Anil Kumble Twitter Snapshots

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने हाल ही में महाराष्ट्र के ताडोबा-अंधारी टाइगर रिजर्व की यात्रा की और इस दौरान उन्हें कुछ बाघों को नजदीक से देखने को मिला। पूर्व अनुभवी गेंदबाज ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपने कैमरे से उनका वीडियो निकाला, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

ट्विटर पर सामने आए इस वीडियो में अनिल कुंबले जीप के पीछे बैठे नजर आ रहे हैं। इस दौरान दो और लोग उनके साथ जीप में मौजूद रहे और प्राकृतिक के सबसे खूबसूरत जीवों में से एक को अपने कैमरों में कैद करते दिखाई दिए। टाइगर रिजर्व के अंदर वाले संकरे रास्ते पर दो बाघों को देखने के बाद जीप के चालक को वाहन को पीछे ले जाते देखा गया। इस दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे।

अनिल कुंबले ने वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा,

लेंस के माध्यम से।

दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने अपने टेस्ट करियर में 619 विकेट हासिल किये, जबकि वनडे फॉर्मेट में 337 विकेट उन्होंने झटके। 1999 में पाकिस्तान के विरुद्ध खेले टेस्ट मैच की एक पारी में कुंबले ने सभी दस विकेट चटकाए थे। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में जिम लेकर के बाद वो ये कारनामा करने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज हैं।

कुंबले ने कुछ समय के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की भी भूमिका निभाई थी। उनके नेतृत्व में, भारत ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीती। 2015 में उन्हें ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

भारतीय टीम की बात करें, तो वो मौजूदा समय में 3 मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान की मेजबानी कर रहे है। सीरीज के पहले मैच को जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है। दूसरा मैच रविवार, 14 जनवरी को इंदौर में खेला जा रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment