राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोश में नजर आए क्रिकेटर, वेंकटेश प्रसाद पहुंचे अयोध्या तो लखनऊ आए अनिल कुंबले

(Photo Courtesy: Venketesh Prasad Twitter)
(Photo Courtesy: Venketesh Prasad Twitter)

पूरा देश इस समय भगवान राम के रंग में रंगा हुआ है। भगवान राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होना है। श्री राम के इस प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में जश्न का माहौल है। क्रिकेट जगत में भी इसे लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। क्रिकेट जगत के दिग्गज अभी से अयोध्या पहुंचने लगे हैं और कई दिग्गज कल प्राण प्रतिष्ठा से पहले वहां पहुंच जाएंगे।

हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक फोटो और वीडियो शेयर किया है। इस फोटो में वेंकटेश प्रसाद अयोध्या में नजर आ रहे हैं। वह इस फोटो में सिर पर तिलक लगाए हुए नजर आ रहे हैं। वेंकटेश अयोध्या पहुंच कर काफी खुश नजर आ रहे हैं। वहीं उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह अयोध्या नगरी और भगवान राम मंदिर का भव्य दरवाजा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। वेंकटेश प्रसाद का यह फोटो और वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। फैंस इस वीडियो पर एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वेंकटेश प्रसाद के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर रहे अनिल कुंबले भी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। अनिल कुंबले रविवार को अपने परिवार के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर नजर आए थे। वह प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या नगरी पहुंच जाएंगे।

आपको बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद के अलावा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव, आर अश्विन और हरमनप्रीत कौर को निमंत्रण दिया गया है।

अयोध्या में होने वाले इस भव्य कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से शुरू होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा-अर्चना करेंगे। पूजा के बाद वह कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों को संबोधित भी करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now