Create

"हरमनप्रीत को पूर्णकालिक कप्तान बना देना चाहिए" - दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

हरमनप्रीत कौर भारतीय टी20 कप्तान हैं
हरमनप्रीत कौर भारतीय टी20 कप्तान हैं

पूर्व भारतीय कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) का मानना है कि मौजूदा टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) सभी प्रारूपों में कप्तानी करने की आदर्श उम्मीदवार हैं। उनके मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's ODI World Cup 2022) से टीम के बाहर होने के बाद हरमनप्रीत को कप्तान बनाने का यह बिलकुल सही समय है।

पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए बताया कि किस तरह हरमनप्रीत का आक्रामक एप्रोच टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। उनके मुताबिक अब बदलाव का समय आ गया है। उन्होंने कहा,

हरमनप्रीत कौर को पूर्णकालिक कप्तान बनाया जाना चाहिए। वह एक मैच विजेता और एक प्रभावशाली खिलाड़ी है। उसका आक्रामक दृष्टिकोण भारतीय टीम से सर्वश्रेष्ठ लाता है। आप भारतीय टीम में ये चीजें चाहते हैं ताकि वे नियमित आधार पर अच्छा प्रदर्शन करें। एक अलग दृष्टिकोण पेश करना महत्वपूर्ण है।
अगर अभी कुछ ठीक चल रहा है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में भी ऐसा ही होगा। मुझे लगता है कि कौर को कप्तानी सौंपने का यह सही समय है। अगर यहां उनसे आगे किसी और को कप्तान बनाया जाता है, तो हम एक बार फिर गलती करेंगे।

भारत की मौजूदा टेस्ट और वनडे कप्तान मिताली राज ने अभी तक अपने भविष्य को लेकर कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। हालाँकि उन्होंने संकेत दिया था कि शायद वह अभी संन्यास लेने का विचार नहीं कर रही हैं।

Who is the right choice for Indian captaincy? @BCCIWomen #TeamIndia. Thoughts here-youtu.be/mzef6GFphAo https://t.co/46pXBKLakq

मिताली राज और झूलन गोस्वामी अभी भी टीम का हिस्सा हो सकती हैं - अंजुम चोपड़ा

चोपड़ा ने आगे कहा कि टीम की सीनियर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी और मिताली राज को अभी भी टीम का हिस्सा रहना चाहिए। उनके मुताबिक यह दोनों दिग्गज युवाओं खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर सकती हैं। उन्होंने कहा,

हरमनप्रीत कौर को टीम का नेतृत्व करना चाहिए और मिताली राज और झूलन गोस्वामी अभी भी अपनी सीनियर होने के कारण टीम का हिस्सा बन सकती हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment