Create
Notifications

एशेज टेस्ट रोमांचक तरीके से हुआ समाप्त, इंग्लैंड ने आखिरी विकेट बचाकर कराया ड्रॉ

केट क्रॉस और सोफी एक्‍लेस्‍टोन मैच ड्रॉ कराने के बाद पवेलियन लौटते हुए
केट क्रॉस और सोफी एक्‍लेस्‍टोन मैच ड्रॉ कराने के बाद पवेलियन लौटते हुए
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया महिला (Australia Women Cricket team) और इंग्‍लैंड महिला (England Women Cricket team) के बीच कैनबरा में खेला गया एकमात्र एशेज टेस्‍ट (Ashes Test) रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ। इंग्‍लैंड महिला ने आखिरी विकेट रहते हुए मुकाबला ड्रॉ कराया। इंग्‍लैंड महिला को जीत के लिए तीन ओवर में 17 रन की दरकार थी और उसके तीन विकेट शेष थे।

46वें ओवर में अन्‍या श्रबसोल रनआउट हुई और अगली ही गेंद पर चार्ली डीन को किंग ने विकेटकीपर हीली के हाथों कैच आउट करा दिया। तब इंग्‍लैंड को जीत के लिए 12 गेंदों में 13 रन की जरूरत थी और उसका एक विकेट बचा था। ऑस्‍ट्रेलिया जीत की दावेदार लग रही थी। मगर केट क्रॉस और सोफी एक्‍लेस्‍टोन ने 12 गेंदें खेलकर मुकाबला ड्रॉ करा दिया।

इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट (168* और 48) को दोनों पारियों में दमदार प्रदर्शन करने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 337/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी।

इसके जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 297 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस तरह मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 40 रन की महत्‍वपूर्ण बढ़त मिली थी। फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 216/7 के स्‍कोर पर घोषित की और इंग्‍लैंड के सामने 257 रन का लक्ष्‍य रखा। इंग्‍लैंड को 48 ओवर में 257 रन का लक्ष्‍य हासिल करना था। इसका पीछा करते हुए मेहमान टीम 45 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बना सकी।

बार-बार पलटी बाजी

257 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को टैमी बियूमोंट (36) और लॉरेन विनफील्‍ड (33) ने 52 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। मैक्‍ग्रा ने बियूमोंट को हेंस के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

विनफील्‍ड ने फिर कप्‍तान हीथर नाइट (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। तब ऐलिसा पेरी ने विनफील्‍ड को हेंस के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई। यहां से नाइट और नाट स्किवर (58) ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। नाइट अपना अर्धशतक पूरा करने से चूकी और ब्राउन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौटीं।

फिर नाट स्किवर ने सोफिया डंकले (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड का स्‍कोर 200 के पार किया। सदरलैंड ने स्किवर को लेनिंग के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को चौथा झटका दिया और यहां से ऑस्‍ट्रेलिया की वापसी भी कराई। स्किवर ने 62 गेंदों में 8 चौके की मदद से 58 रन बनाए।

सदरलैंड और किंग ने फिर ऑस्‍ट्रेलिया की वापसी कराई और एमी जोंस (4), सोफिया, कैथरीन ब्रंट (4) को जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन पहुंचाया। अंत में श्रबसोल (6) रनआउट हुई और चार्ली डीन (3) को किंग ने विकेटकीपर हीली के हाथों कैच आउट कराया। अंत में मुकाबला ड्रॉ हुआ।ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एनाबेल सदरलैंड ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। एलाना किंग को दो विकेट मिले। ऐलिसा पेरी, डार्सी ब्राउन और ताहिला मैक्‍ग्रा के खाते में एक-एक विकेट आया।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now