Asia Cup 2023 : ‘वह कप्तान हैं इसलिए टीम में हैं’, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित शर्मा के नेतृत्व पर उठाए बड़े सवाल

Sri Lanka Asia Cup Cricket
रोहित शर्मा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस वक्त एशिया कप में एक्शन में है। भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ग्रेग ब्लेवेट (Greg Blewett) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। ब्लेवेट ने कहा कि रोहित शर्मा कप्तानी के लिए आदर्श खिलाड़ी नहीं है और इसी कारण भारत की वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें कम होते नजर आ रही है।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठाए सवाल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ग्रेग ब्लेवेट ने विलोटॉक पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा कि, ’मैं टीम इंडिया के कप्तान को लेकर चिंतित हूं। मैं देख सकता हूं कि आगामी वर्ल्ड कप में भारत के लिए चीजें गलत हो रही हैं और मुझे नहीं लगता कि रोहित इस साल इंडिया को खिताब जिताने में मदद कर सकते हैं। टीम इंडिया हमेशा इन वर्ल्ड कप में जाते हैं और वे इसे जीत नहीं पाते हैं और मुझे पूरा यकीन नहीं है कि रोहित उनके लिए यह कर पाएंगे। रोहित शर्मा की टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में होने की एकमात्र वजह उनकी कप्तानी है।’

कोहली को लेकर ब्लेवेट ने कहा कि ‘कप्तान के तौर पर विराट मेरे ख्याल से आगे बढ़ चुके हैं और मैं नहीं जानता कि आप उनके पास अब वापस जा सकते हैं। मैं बस इतना जानता हूं और देख सकता हूं कि रोहित शर्मा कप्तानी के धागे के सहारे टिके हुए हैं वह इस कारण ही मैच खेल रहे हैं और मुझे नहीं पता कि क्या ये आगे बढ़ने का सही तरीका है’।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा कि कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड 2021 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि टीम इंडिया यह दोनों खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी बरकरार रखी गई थी और टीम उनकी कप्तानी में ही आगामी वनडे वर्ल्ड कप में उतरेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now