इंडिया-पाकिस्तान मैच से पहले रोहित शर्मा के बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया, पूर्व ऑलराउंडर ने उठाया बड़ा सवाल

Sri Lanka Asia Cup Cricket India
Sri Lanka Asia Cup Cricket India

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2023 (Asia Cup) में मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसा बयान दिया जो पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मदन लाल को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है। कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के बैटिंग ऑर्डर को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वो चाहते हैं कि बल्लेबाज किसी भी पोजिशन पर बैटिंग करने के लिए तैयार रहें। मदन लाल के मुताबिक अगर बैटिंग ऑर्डर में लगातार बदलाव होगा तो फिर इससे किसी को फायदा नहीं होगा।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान टीम के बैटिंग ऑर्डर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि हर कोई कहीं पर भी बल्लेबाजी कर सके। कोई बल्लेबाज ये ना कहे कि मेरे लिए ये पोजिशन सही है और ये पोजिशन नहीं सही है। बैटिंग ऑर्डर में वो लचीलापन होना चाहिए।

रोहित शर्मा के इस बयान से मुझे काफी हैरानी हुई - मदन लाल

हालांकि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मदन लाल कप्तान रोहित शर्मा के इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनके मुताबिक बैटिंग ऑर्डर में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर आप अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते रहेंगे तो फिर इससे किसी को कॉन्फिडेंस हासिल नहीं होगा। मैच की स्थिति के हिसाब से आप एक या दो खिलाड़ियों को लेकर बदलाव कर सकते हैं लेकिन हर एक खिलाड़ी को अपने रोल के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए और मिडिल फेज में रन बनाने के लिए क्या करने की जरूरत होती है ये भी पता होना चाहिए। ये टी20 नहीं है जहां आपको जाकर सिर्फ बैट घुमाना है। मुझे काफी अजीब लगा जब कप्तान ने कहा कि कोई भी बल्लेबाज कहीं पर भी बैटिंग कर सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now