Asia Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने तिलक वर्मा के चयन पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताया साहसी और दूरदर्शी कदम

तिलक वर्मा एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं:  टॉम मूडी (Pic Credit: AP Photos)
तिलक वर्मा एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं: टॉम मूडी (Pic Credit: AP Photos)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) ने आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में तिलक वर्मा (Tilak Varma) के चुने जाने पर बड़ी बात कही है। मूडी ने वर्मा के चुनाव को एक अद्भुत निर्णय बताया है और साथ ही टीम प्रबंधन की दूरदर्शिता और साहसी कदम के लिए उनकी सराहना की है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज में अपना डेब्यू करते हुए वर्मा ने सबका ध्यान अपने प्रदर्शन से आकर्षित किया था। उन्होंने पांच मैचों में कुल 173 रन बनाये थे और वे श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी रहे थे। हालांकि वर्तमान आयरलैंड सीरीज में वे पहले दो मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए।

तिलक वर्मा उभरते हुए सितारे- टॉम मूडी

स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए मूडी ने तिलक वर्मा के चयन को जायज ठहराया और कहा,

मुझे लगता है कि यह एक अद्भुत चयन है। मैं इसे बहादुरी भरा कहूंगा, लेकिन साथ ही मैं इसे स्मार्ट भी कहूंगा। वह स्पष्ट रूप से एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं जैसा कि मैंने पहले भी कहा था।
उनके पास ना केवल कौशल है बल्कि जबरदस्त स्वभाव है और वह इसे नियमित आधार पर दिखा रहें हैं। हमने शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के महत्व के बारे में बात की है, इसलिए उनका पांचवें या छठे नंबर पर आना निश्चित है। ये भारत के लिए मूल्यवान होगा, खासकर स्पिन के खिलाफ संतुलन बनाए रखने के लिए।

बता दें कि तिलक वर्मा के लिए एशिया कप उनके वनडे करियर में डेब्यू टूर्नामेंट होगा उन्होंने इससे पहले कभी भी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं, दूसरी तरफ अगर हम एशिया कप टीम की बात करें तो बीसीसीआई ने 30 अगस्त से शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है जिसमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहें हैं, जबकि संजू सैमसन को इस टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को श्रीलंका के पालेकेले में होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now