Create

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 4 विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला

Australia v India: T20 Series - Game 2
Australia v India: T20 Series - Game 2
reaction-emoji
Rahul

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team) को टी20 सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Team) के हाथों रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से मात मिली है। टीम इंडिया अपने 119 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला ताहिला मैकग्रा ने शानदार 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए जितवाया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो सही साबित भी हुआ। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय टीम को शुरूआती झटके दिए, जिससे टीम उबर नहीं पाई। स्मृति मंधाना (1 रन), शेफाली वर्मा (3 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (7 रन) का योगदान दे पाई। लेकिन एक छोर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर रुकी रही। उन्होंने 20 गेंदों पर 28 रन बनायें। एक समय पर भारतीय टीम का स्कोर 9 विकेट पर 81 रन था लेकिन पूजा वस्त्राकर ने अंत में शानदार 37 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को सम्मानजनक 118 के स्कोर तक पहुँचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तायला व्लाम्निक और सोफी मोलिनिक्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भी लड़खड़ाती हुई नजर आई। तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने पहले ही ओवर में एलिसा हिली को पवेलियन की राह दिखाई, तो बेथ मूनी और मेग लेनिंग ने मिलकर पारी को संभाला। इसके बाद मेजबान टीम ने एक के बाद एक जल्दी विकेट गँवा दिए और एक समय पर टीम का स्कोर 71 रनों 5 विकेट था। लेकिन ताहिला मैकग्रा ने 33 गेंदों पर 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को विजयी बनाया। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

The things went right down to the wire but it is Australia who win the second #AUSvIND T20I.#TeamIndia will look to bounce back & win the third & final #AUSvIND T20I. Scorecard 👉 bit.ly/AusWvIndW2ndT2… https://t.co/JOg8qz7NIa

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की, तो दोनों टीमों के बीच एकमात्र पिंक टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ। टी20 सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच कल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...