ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी ने अपने संन्यास की अटकलों पर विराम लगाते हुए दिया बड़ा बयान

क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है - एलिस पेरी
क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है - एलिस पेरी

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (Australia Women Cricket Team) की ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर बड़ी बात कही है। पेरी ने कहा है कि वे खुद को खेल के क्षेत्र में जारी रखने की प्रतिबद्धता रखती है और उन्हें क्रिकेट के प्रति अब भी एक गहरा प्रेम महसूस होता है। इस प्रसिद्ध खिलाड़ी ने खुलासा किया कि फिलहाल उनका क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

पेरी लगभग दो दशकों से क्रिकेट खेल रही हैं और इस दौरान वे लगभग अपने चरम पर रही हैं। पिछले कुछ महीनों से अपनी घुटने की चोट से जुझ रही इस 32 वर्षिय खिलाड़ी की संन्यास की अटकलें लगाई जा रही हैं, मगर सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए पेरी ने अपने भविष्य के इरादे साफ कर दिए हैं।

मैं अब भी खेल के प्रति उतनी ही प्रेरित हूं जितना पहले थी - पेरी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए इस दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि उनमें अब भी बिलकुल वैसी ही प्रेरणा हैं जैसे पहले थी। पेरी ने कहा,

यह पूरी तरह से कल्पना है ये जानने के लिए कि कुछ सालों के बाद क्या होता है, लेकिन मेरे दृष्टिकोण से, मैं अब भी खेल में शामिल होने में आनंद लेती हूँ। प्रेरणा के मामले में, यह अभी भी बिलकुल वैसा ही है, अगर नहीं तो शायद उससे ज्यादा है।

क्रिकेट दर्शकों के बीच महिला खेल की बढती लोकप्रियता पर पेरी ने आगे बात की और कहा कि कई दृष्टियों में, महिला खेल ऊपर पहुंच गया है और चीजें हर साल और भी रोमांचक बनती जा रही हैं। पेरी ने संक्षिप्त में कहा,

यूके में हमारे एशेज अभियान के दौरान लोगों ने हमें काफी समर्थन दिया, और हमारे खेल से आकर्षित हो कर बड़ी तादाद में भीड़ आई। जिस तरह की प्रतिस्पर्धा वाली क्रिकेट दोनों टीमों के बीच खेली गयी उसके बाद ये बहुत कठिन है कि आप खेल में शामिल होने के बारे में ना सोचें।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now