ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर प्रमुख वनडे सीरीज और द हंड्रेड से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

India v Australia - T20 Series: Game 5
टीम के साथ बनी रहेंगी हीथर ग्राहम - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया (Australia Women Cricket Team) की ऑलराउंडर हीथर ग्राहम (Heather Graham) दाईं पिंडली की खिंचाव के कारण आयरलैंड (Ireland Women Cricket Team) के खिलाफ वनडे सीरीज और और द हंड्रेड (The Hundred 2023) से बाहर हो गयी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह पर नये चेहरे के तौर पर गेंदबाजी आलराउंडर टेस फ्लिंटॉफ (Tess Flintoff) को टीम में जगह दी है। आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत रविवार से डबलीन में होगी।

ग्राहम के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो, इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने बल्लेबजी में तो कुछ खास कमाल नहीं किया है, लेकिन उनके द्वारा खेले इन कुछ मैचों में वो अपने खाते में कुछ विकेट डालने में जरूर कामयाब हुई हैं। उन्होंने वनडे में 1 तो टी20 में 7 विकेट लिए हैं। टी20 में गेंदबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 4 विकेट रहा है।

वहीं, दूसरी तरह फ्लिंटॉफ के रिकॉर्ड की बात की जाए तो, इस खिलाड़ी ने महिला बिग बैश में अपने प्रदर्शन के दम पर खूब ख्याति बटोरी थी। उन्होंने 16 गेंदों में अर्धशतक जमा कर इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड कायम किया था। और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए की तरह से इंग्लैंड ए के खिलाफ खेलते हुए भी उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके इनाम स्वरुप उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दी गयी ।

टीम के साथ बनी रहेंगी हीथर ग्राहम - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सीए ने घोषणा की है कि ग्राहम आयरलैंड में टीम के साथ बनी रहेंगी और वे वहां अपने रिहैबिलिटेशन की शुरुआत करेंगी। और फिर ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने के बाद भी वे क्रिकेट तस्मानिया के साथ इसे जारी रखेंगी।

बता दें कि ग्राहम 1 अगस्त से शुरू होने वाले द हंड्रेड में, टीम नॉर्थन सुपरचार्जर्स की हिस्सा है। मगर पिडलियों के खिंचाव के कारण वो इस साल अपनी टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment