Create

ऑस्‍ट्रेलिया ने दिग्‍गज ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया

ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस को टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जोड़ा गया है
ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस को टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जोड़ा गया है
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया ए (Australia A) और क्‍वींसलैंड (Queensland) की ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस (Grace Harris) को गुरुवार से शुरू होने जा रही महिलाओं की एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए ऑस्‍ट्रेलिया (Australia women cricket team) के टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है।

बेथ मूनी को इस सप्‍ताह की शुरूआत में जबड़े में चोट लगी थी, जिसकी जगह हैरिस को टीम में शामिल किया गया है। मूनी के जबड़े की सर्जरी हुई, जिससे वो उबरने में जुटी हुई हैं। उनके बारे में अपडेट जल्‍द ही मिलेगी।

राष्‍ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने अपने बयान में कहा, 'बेथ मूनी की चोट दुर्भाग्‍यवश है, लेकिन इससे किसी और को टीम से जुड़ने का मौका मिल गया। ग्रेस में टी20 प्रारूप की अच्‍छी शैली है और जरूरत पड़ने पर वो विभिन्‍न भूमिकाएं निभा सकती हैं।'

ग्रेस हैरिस ने 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्‍होंने मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 अभ्‍यास मैचों के दूसरे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ 37 गेंदो में नाबाद 55 रन की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय, 1 टेस्ट मैच और 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2015 से एशेज सीरीज पर कब्ज़ा जमाया हुआ है। साल 2019 में हुई मल्टी-फॉर्मेट एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 12-2 से अपने नाम की थी, तो 2017 में सीरीज 8-8 से ड्रॉ हुई थी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 श्रृंखला खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 20 जनवरी, दूसरा मुकाबला 22 जनवरी और तीसरा मुकाबला 23 जनवरी को खेला जायेगा। उसके बाद एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन 27 जनवरी को होगा और फिर अंत में वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 3 फरवरी, 6 फरवरी और 8 को खेले जायेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया का एशेज स्‍क्‍वाड: डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, हनाह डार्लिंगटन, एश्‍ले गार्डनर, रचेल हेंस (उप-कप्‍तान), ग्रेस हैरिस (सिर्फ टी20 के लिए), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, एलाना किंग, मेग लेनिंग (कप्‍तान), ताहिला मैक्‍ग्रा, बेथ मूनी, ऐलिसा पैरी, मेगन शूट, ऐनाबेल सदरलैंड, टायला वलाएमिंक।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...