Create
Notifications

"2017 वर्ल्‍ड कप का हम पर बड़ा प्रभाव था, लेकिन अब नई यात्रा है", ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग का बयान

मेग लेनिंग को आगामी वर्ल्‍ड कप में टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है
मेग लेनिंग को आगामी वर्ल्‍ड कप में टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket team) की कप्‍तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) ने कहा कि आईसीसी महिला वनडे वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Women's World Cup 2022) के साथ उनकी टीम नई यात्रा की शुरूआत करेगी।

लेनिंग ने उन बदलावों पर प्रकाश डाला, जो 2017 के सेमीफाइनल में भारत के हाथों ऑस्‍ट्रेलिया को मिली शिकस्‍त के बाद हुए हैं। 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान ने पाकिस्‍तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान के साथ यह बातचीत की।

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मेग लेनिंग ने कहा, 'हम यहां जिस ग्रुप के साथ आए हैं, वो 2017 से बहुत अलग है। मेरे ख्‍याल से ज्‍यादातर खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल नहीं थे। स्‍टाफ के ज्‍यादातर लोग भी वहां नहीं थे। 2017 वर्ल्‍ड कप के प्रभाव ने निश्चित ही हमारे खेलने का तरीका बदला, लेकिन अब हम आगे बढ़ चुके हैं। यह वर्ल्‍ड कप पूरी तरह अलग है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'यह नया वर्ल्‍ड कप है। प्रत्‍येक टीम जीरो अंक से शुरूआत करेगी और पूरे टूर्नामेंट में उन्‍हें अच्‍छा खेलना होगा। हमारे ग्रुप के लिए यह शानदार चुनौती है, लेकिन ईमानदारी से हम 2017 के बारे में बातचीत नहीं करते हैं। इसका हम पर गहरा प्रभाव पड़ा, लेकिन यह बिलकुल अलग ग्रुप है और हम सभी एकसाथ नई यात्रा पर हैं।'

मेग लेनिंग ने टीम में संभावित विकल्‍प का भी खुलासा किया। क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया टूर्नामेंट के लिए नियमों की अनुमति के मुताबिक मैनेजमेंट स्‍टाफ में फील्‍ड सदस्‍यों को रखेगा। आईसीसी ने हाल ही में घोषणा की थी कि टीमें 9 खिलाड़‍ियों को उतार सकती हैं और अपने मैनेजमेंट स्‍टाफ में दो महिला स्‍थानापन्‍न खिलाड़‍ियों को रख सकती हैं, जिससे सुनिश्चित हो सके कि प्रतियोगिता संभावित रूप से आम तरह चल रही है।

मेग लेनिंग ने कहा, 'मैंने हमारे फिजियो और मीडिया मैनेजर से पूछा कि उनकी प्राथमिक फील्‍ड पोजीशन क्‍या होगी, अगर हमें उनकी जरूरत पड़ी तो। उम्‍मीद करती हूं कि किसी टीम के साथ ऐसी स्थिति नहीं आए। हम क्रिकेट खेलना चाहते हैं न कि इस तरह की स्थिति में उलझना। मगर ऐसा अगर होता है तो मेरे ख्‍याल से यह मजेदार स्थिति होगी।' टूर्नामेंट की शुरूआत 4 मार्च से होगी और मेजबान न्‍यूजीलैंड का मुकाबला वेस्‍टइंडीज से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...