Create

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज पिंक टेस्ट मैच और टी20 सीरीज से हुई बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली होंगी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की उप कप्तान
विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली होंगी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की उप कप्तान
reaction-emoji
Rahul

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women's Cricket Team) को आगामी पिंक टेस्ट मैच और टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम की उप-कप्तान और बल्लेबाज राचेल हेंस (Rachael Haynes) दायें पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण आगामी मैचों में से बाहर हो गई हैं। एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में उनको यह चोट लगी और उन्होंने तुरंत मैदान छोड़ने का फैसला लिया था। उनके स्थान पर विकेटकीपर एलिसा हीली (Alyssa Healy) को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

JUST IN: Aussie injury blow confirmed ahead of this week's day-night Test #AUSvIND

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के हेड कोच मैथ्यू मोट (Matthew Mott) ने बताया कि, 'दुर्भाग्य से उनकी हैमस्ट्रिंग ठीक नहीं है। वह इस चोट से काफी परेशान हुई हैं, जाहिर है कि टेस्ट मैच बहुत बार नहीं आते हैं। वह हमारी टीम की एक प्रमुख सदस्य हैं। इसलिए इस समय हम उनके साथ है। राचेल हेंस के बाहर होने पर ऑस्ट्रेलिया टीम में बल्लेबाजी का एक स्पॉट खुल गया है। उनके स्थान पर बैक-अप बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल जॉर्जिया रेडमेन (Georgia Redmayne) को मौका मिल सकता है, जिन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

In the absence of the injured Rachael Haynes, it’ll be Alyssa Healy (vc) for the rest of the series #AUSvIND

ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय सीरीज में भारत को 2-1 से हराया

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। पहले दो मैचों को जीतकर टीम ने पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भारतीय महिला टीम ने 2 विकेट से करारी मात दी थी। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच एकमात्र पिंक टेस्ट 30 सितम्बर से गोल्ड कोस्ट में खेला जायेगा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 7 अक्टूबर, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर और तीसरा और आखिरी मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जायेगा।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम

मेग लैनिंग (कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलान ब्राउन, स्टेला कैम्पबेल, निकोला कैरी, हना डार्लिंग्टन, एश्ले गार्डनर, एलिसी हीली (उप कप्तान), ताहिला मैक्ग्रा, सोफी मोलीन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिसी पेरी, जॉर्जिया रेडमेन, मोली स्ट्रानो, अनाबेल सदरलैंड, तायला व्लामिंक और जॉर्जिया वारेहम।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...