Create
Notifications

कप्तान मिताली राज ने पहले वनडे मैच में मिली हार का बड़ा कारण बताया

Australia v India: ODI Series - Game 1
Australia v India: ODI Series - Game 1
Rahul
visit

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women's Cricket Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) के खिलाफ मिली पहले वनडे मैच में खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है। मिताली राज के मुताबिक बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों में से किसी ने मैच का रुख पलटने वाला प्रदर्शन नहीं किया। इसलिए उन्हें पहले एकदिवसीय मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने पहले वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया।

मैच में मिली हार के बाद मिताली राज ने कहा कि मुझे लगता है कि, 'जब आपको पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया जाता है, तो आपको अच्छी साझेदारी करने की जरूरत होती है। गेंदबाजी विभाग और खासकर स्पिनरों से काफी उम्मीदें है और उन्हें इन विकेटों पर प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस तरह के प्रदर्शन से मेरी टीम को जीत नहीं मिलेगी, मुझे टीम में कुछ जगह काम करने की जरूरत है। भारत के लिए डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ियों से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है।

मिताली राज ने खेली पांचवी लगातार रिकॉर्ड अर्धशतकीय पारी

मिताली राज ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 107 गेंद पर तीन चौके की मदद से 63 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान मिताली राज ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए। मिताली राज ने वनडे में लगातार पांच अर्धशतक लगाने का कारनामा किया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 75, 59 और 72 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा मिताली राज ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में (इंटरनेशनल और डोमेस्टिक) 20 हजार रन भी पूरे किए।

6️⃣ 50+ scores in 8️⃣ innings 💥Mithali Raj has been in sublime form in 2021 🔥#India #TeamIndia https://t.co/4HpNZmy2wN

इससे पहले भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रन ही बना पाई और जवाब में मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ एक विकेट गंवाकर 41 ओवर में ही हासिल कर लिया। दोनों टीमों के बीच अगला वनडे मैच 24 सितंबर को खेला जाएगा।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now