AUS-W vs SA-W : ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा दक्षिण अफ्रीका को दी मात, वनडे सीरीज पर किया कब्ज़ा

Rahul
Australia v South Africa - Women
Australia v South Africa - Women's ODI Series: Game 3

सिडनी के नॉर्थ ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (AUS-W vs SA-W) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला गया। पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) के नाम रहा, तो दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women's Cricket Team) ने दूसरे मैच में इतिहास रचते हुए मेजबान टीम को पहली बार वनडे फॉर्मेट में मात दी थी। लेकिन आज खेले गए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीत हासिल की है। बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 110 रनों से मात मिली।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। सलामी बल्लेबाज फिबी लिचफिल्ड 5 रन बनाकर फ्लॉप रही तो कप्तान हीली ने 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली। एलिस पेरी ने भी 24 रनों का योगदान दिया लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आई बेथ मूनी ने नाबाद 82 रन बनाये जिसमें 10 चौके शामिल रहे। उनका साथ ताहिला मैकग्राथ ने दिया जिन्होंने 35 गेंदों पर 44 रन बनाये। मेजबान टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 277 रन बनाये और एक मुश्किल लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा। मेहमान टीम के लिए मासाबाता क्लास ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद ही खराब रही। पहले 10 ओवर में टीम ने 2 विकेट खो दिए और केवल 46 रन बनाये बारिश आने से पहले दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 14 ओवर में 63/4 था लेकिन उसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। सुन लूस ने सबसे ज्यादा 34 व ताजमिन ब्रिट्स ने 31 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 127 रनों पर ढेर हो गई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत मिले 238 रनों के लक्ष्य से 110 रन पीछे रह गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलाना किंग ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए तो ताहिला मैकग्राथ व किम गार्थ के नाम 3-3 सफलता रही।

Quick Links

Edited by Rahul