ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की क्रिकेट में होगी वापसी, बड़े कारण से नहीं खेला था 6 महीनों से एक भी मैच

Australia v Bangladesh - ICC Women
Australia v Bangladesh - ICC Women's T20 World Cup South Africa 2023

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket Team) की कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) एक लंबी चोट के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह 26 और 28 सितंबर को वूमेन्स नेशनल क्रिकेट लीग में विक्टोरिया की टीम से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में वापसी करेंगी। हालांकि मेग को इन मैचों में उतरने से पहले विक्टोरिया के मेडिकल स्टाफ से अंतिम मंजूरी लेनी होगी।

लंबी चोट के बाद वापसी करेंगी मेग लैनिंग

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने पुष्टि की है कि लैनिंग घरेलू क्रिकेट में वापसी करेंगी। वह हाल के महीनों में विक्टोरिया के साथ प्रशिक्षण ले रही है। हालांकि, मेग को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया है।

फ्लेगलर ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि,

"हमें उम्मीद है कि वह सबसे पहले घरेलू क्रिकेट में वापस आएंगी और फिर हम देखेंगे कि आगे क्या होता है। वह अच्छी तरीके से ठीक हो रही है। हम चाहते हैं कि वह पहले घरेलू क्रिकेट के माध्यम से क्रिकेट में वापसी करें, और फिर हम उन्हें (खेल और फिटनेस) देखकर विचार करेंगे कि आगे क्या करना चाहिए। हालांकि, वह अब ठीक लग रही हैं, और हमें पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी कर सकती हैं।"

मेग लैनिंग ने मार्च 2023 के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। वह महिलाओं की एशेज सीरीज में भी नहीं खेल पाई थी, लेकिन अब डब्लूएनसीएल में अपना पहला मैच खेलने के लिए पर्थ जाने वाली हैं। मेग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी बार फरवरी में हुए टी20 विश्व कप में क्रिकेट खेला था। उसके बाद मार्च के महीने में भारत में हुए वूमेन्स प्रीमियर लीग यानी डब्लूपीएल 2023 के दौरान मेग ने आखिरी बार क्रिकेट खेला था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वह चोट के कारण टीम से बाहर हो गई थी।

Quick Links

Edited by Rahul