Create

भारतीय महिला खिलाड़ी ने डाली 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', ट्विटर पर लोगों ने की तारीफ

शिखा पांडे ने एलिसा हीली को शानदार गेंद पर बोल्ड करते हुए सुर्खियाँ बटोरी है (Photo - ICC/Twitter)
शिखा पांडे ने एलिसा हीली को शानदार गेंद पर बोल्ड करते हुए सुर्खियाँ बटोरी है (Photo - ICC/Twitter)
Rahul

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Team) के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से मात मिली है। लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया और क्रिकेट जगत के लिए एक पल यादगार बन गया है। भारतीय टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे (Shikha Pandey) ने एलिसा हीली (Alyssa Healy) को शानदार गेंद पर बोल्ड करते हुए सुर्खियाँ बटोरी है। टीम इंडिया के 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने पारी की पहली गेंद पर चौका जरुर लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर शिखा पांडे ने उन्हें चौंका दिया।

शिखा पांडे ने ऑफ़ साइड से इनस्विंग डालते हुए एलिसा हीली को क्लीन बोल्ड किया। उनकी इस गेंद को सोशल मीडिया पर 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी' और 'बॉल ऑफ़ द ईयर' कहा जा रहा है। शिखा पांडे की यह गेंद ऑफ साइड से इतना अन्दर स्विंग हुई कि हीली को अपना विकेट बचाने का मौका तक नहीं मिला। शिखा पांडे की इस गेंद को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किये है। वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए इस गेंद को 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी' कहा है। उन्होंने लिखा कि, 'महिला क्रिकेट में यह बॉल ऑफ द सेंचुरी है। क्या शानदार गेंदबाजी की है शिखा पांडे।'

Unreeeeeeal! 😱 How far did that ball move? #AUSvIND https://t.co/D3g7jqRXWK

शिखा पांडे ने इस मैच में केवलमात्र यही विकेट हासिल किया। उन्होंने अपने 4 ओवर में 27 दिए और एक ही विकेट झटका। बता दें की शिखा पांडे वनडे सीरीज और एकमात्र पिंक टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेयिंग XI का हिस्सा नहीं थी।

Ball of the century, women's cricket edition! Take a bow Shikha Pandey🙌🏻 #AUSvIND https://t.co/WjaixlkjIp

भारतीय टीम को 4 विकेट से मिली दूसरे टी20 मैच में हार

भारतीय टीम को टी20 सीरीज के दूसरे मैच में अपने 119 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला ताहिला मैकग्रा ने शानदार 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए जितवाया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच कल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...