Create

गुजरात टाइटंस के खिलाफ डेब्‍यू में शानदार पारी खेलने के बाद आयुष बदोनी ने दिया बड़ा बयान

आयुष बदोनी ने आईपीएल के अपने डेब्‍यू मैच में शानदार अर्धशतक जमाया
आयुष बदोनी ने आईपीएल के अपने डेब्‍यू मैच में शानदार अर्धशतक जमाया

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के बल्‍लेबाज आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने सोमवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ अर्धशतक जमाया। आयुष ने खुलासा किया कि उन्‍हें मैच के पहले ही पूरी रात नींद नहीं आई।

22 साल के बल्‍लेबाज तब क्रीज पर आए जब लखनऊ की टीम 29/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी कहर बरपा रहे थे। मगर आयुष ने हौसला दिखाया और गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण का डटकर मुकाबला किया।

जहां आयुष मैदान पर विश्‍वास से भरे हुए नजर आए, वहीं युवा बल्‍लेबाज ने खुलासा किया कि वह मैच से पहले काफी घबराए हुए थे। मिड-इनिंग्‍स ब्रेक के दौरान आयुष ने कहा, 'मैच से पहले काफी घबराहट थी। मैं कल रात सो नहीं पाया। पहली बाउंड्री जमाने के बाद खुद को क्रीज पर संभाल पाया और महसूस हुआ कि मैं यहां खेल सकता हूं।'

बदोनी और दीपक हूडा ने लखनऊ सुपरजायंट्स को खराब स्थिति से उबारा। दोनों ने धीमी शुरूआत की, लेकिन फिर रनगति में इजाफा किया। हूडा जब आउट हुए तो फिर आयुष ने अपना जलवा बिखेरा।

दिल्‍ली के क्रिकेटर ने आउट होने से पहले 54 रन बनाए और लखनऊ को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने के बाद आयुष बदोनी ने कहा, 'मैं स्‍कोर की तरफ नहीं देख रहा था। बस बल्‍लेबाजी कर रहा था। मैंने अर्धशतक पूरा होने पर भी ध्‍यान नहीं दिया। मेरा ध्‍यान अंत तक बल्‍लेबाजी करने पर था और अंतिम ओवरों में गेंदबाजों पर हावी होने का था। अर्धशतक पूरा नहीं हुआ तब तक एहसास नहीं हुआ कि मैं उसके आस-पास हूं।'

बदोनी ने 41 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए। लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए।

पहले 6 ओवर में गेंद काफी कट रही थी: आयुष बदोनी

नई गेंद काफी परेशान कर रही थी और मोहम्‍मद शमी ने इसका फायदा उठाते हुए लखनऊ के बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया। हालांकि, मैच आगे बढ़ने के साथ यह विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा हो गया।

आयुष बदोनी ने कहा, 'पहले 6 ओवरों में गेंद काफी कट रही थी, लेकिन फिर विकेट अच्‍छा हो गया। हमें लगा कि हमने बोर्ड पर अच्‍छा स्‍कोर लगाया है।'

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने शानदार बल्‍लेबाजी की और दो गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment