Create

"ब्रावो के खिलाफ जोखिम नहीं लेने की योजना थी"- लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बाद आयुष बदोनी की बड़ी प्रतिक्रिया

आयुष बदोनी ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया
आयुष बदोनी ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ जीत के बाद अपनी टीम का योजना का खुलासा किया है। बदोनी के मुताबिक उनकी टीम की योजना सीएसके (CSK) के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के खिलाफ ज्यादा जोखिम नहीं लेने की थी। LSG की योजना सफल भी रही और उन्होंने जीत हासिल की। चेन्नई के लिए ब्रावो और ड्वेन प्रिटोरियस को छोड़कर अन्य सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

चेन्नई के खिलाफ 6 विकेट से जीत पर बात करते हुए बदोनी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लक्ष्य का पीछा करने की योजना के बारे में खुलासा किया। स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

योजना ब्रावो के खिलाफ जोखिम लेने की नहीं थी। लेकिन एक बार जब केवल दो ओवर बचे थे, तो हमें जोखिम उठाना पड़ा क्योंकि मुझे लगता है कि हमें 28 रन (34) चाहिए थे। इसलिए हमने पूरी तरह से अटैक किया।

आखिरी दो ओवर में लखनऊ की टीम को 34 रन चाहिए थे लेकिन एविन लुईस (55* रन, 23 गेंद) और आयुष बदोनी (19*, 9 गेंद) ने मिलकर पारी का 19वां ओवर डालने आये शिवम दुबे को टारगेट किया और 25 रन जड़ दिए और इसके बाद आखिरी ओवर में आसानी से 9 रन बना लिए।

उन्होंने मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा - आयुष बदोनी

बदोनी से यह भी पूछा गया कि क्या उन्हें कप्तान केएल राहुल या मेंटर गौतम गंभीर ने कोई खास सन्देश दिया था। इस पर उन्होंने कहा,

मैं अपना खेल जानता हूं, इसलिए उन्होंने मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा। वे जानते थे कि अगर मैं और एविन (लुईस) बड़े स्ट्रोक मारने में सफल होते हैं, तो हम जीत सकते हैं। तो, ऐसा कोई संदेश नहीं था। यह सिर्फ हमारे शॉट खेलने के बारे में था और हमने इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया।

आयुष ने आगे यह भी कहा कि उन्होंने बड़े खिलाड़ियों से सीखा है कि कभी खुद को न बदलो। भले हप बड़े खिलाड़ी आपके आसपास हों लेकिन कभी खुद को न बदलो। फिर इससे फ़र्क़ नहीं पड़ता कि आप किसके खिलाफ खेल रहे या किसके साथ खेल रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment