BAN vs AFG : बांग्लादेश टी20 सीरीज से बाहर हुआ अफगानिस्तान का मुख्य गेंदबाज, 2 महीनों तक नहीं खेल पायेगा क्रिकेट

India v Afghanistan - ICC Men
नवीन-उल-हक अपने ट्रीटमेंट के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) इस समय बांग्लादेश (BAN vs AFG) दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए गई हुई है। एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैचों का नतीजा मेहमान टीम अफगानिस्तान के पक्ष में आया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 जुलाई को आयोजित होगा और उसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत 14 जुलाई को होगी, जिसमें दो अहम मुकाबले आयोजित होंगे।

इस टी20 सीरीज से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक घुटने की चोट की वजह से बाहर हो गए हैं और साथ ही 2 महीनों तक किसी भी प्रकार के क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

नवीन-उल-हक के स्थान पर निजत मसूद को टीम में जगह मिली है, जिन्होंने बांग्लादेश दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी मसूद 3 मुकाबले खेल चुके हैं। नवीन-उल-हक अपने ट्रीटमेंट के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे, जहाँ वह अपने घुटने की छोटी सर्जरी करवाएंगे। अफगानिस्तान के चीफ सेलेक्टर असदुल्लाह खान ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'नवीन लगभग दो महीनों के लिए बाहर हो गए हैं। हमने नवीन के स्थान पर निजत को मौका दिया है, क्योंकि तेज गेंदबाज की जगह तेज गेंदबाज को लाने का अहम निर्णय लिया और निजत शानदार फॉर्म में भी है।'

एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के बाद दोनों टीमें सिलेहट के लिए रवाना होंगी, जहाँ 14 और 16 जुलाई को दो टी20 मुकाबलों का आयोजन होगा।

अफगानिस्तान ने जीता दूसरा वनडे मुकाबला, सीरीज पर किया कब्जा

चटगांव के जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में आज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 332 का मुश्किल लक्ष्य रखा, जिसे पाने में बांग्लादेश टीम नाकाम रही। टीम के हीरो रहमनुल्लाह गुरबाज (145 रन) और इब्राहिम जादरान (100 रन) रहे जिन्होंने शतकीय पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now