BAN-W vs IND-W: स्मृति मंधाना ने अपनी खराब फार्म पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, महत्वपूर्ण समस्या का किया जिक्र

Cricket - Commonwealth Games: Day 3
मैं अपनी अनियमित फॉर्म पर काम कर रहीं हूं: स्मृति मंधाना

भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) की उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने स्वीकार किया कि बांग्लादेश (Bangladesh Women Cricket Team) के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में वो अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असमर्थ रहीं हैं। मगर उन्होंने ये भी भरोसा जताया है कि वो जल्द अपनी इस समस्या से उबर कर मजबूत वापसी करेंगी।

बांग्लादेश महिला टीम ने टी20 और वनडे सीरीज में अपने स्पिनरों के दम पर सितारों से सजी भारतीय टीम के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। खास कर मंधाना स्पिनरों के सामने पूरे दौरे पर संघर्ष करती दिखी हैं, और आलम ये रहा है कि 5 में 4 पारियों में मंधाना स्पिन गेंदबाज की शिकार बनी हैं।

उस तरीके से खुद को लागू नहीं कर पाई जैसा चाहती थी- स्मृति मंधाना

मंधाना ने स्वीकार किया कि वह अपने आप को उस तरीके से लागू नहीं कर पाई जैसा उन्हें चाहिए था। लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि वह उस अनियमित फॉर्म से छुटकारा पाने के लिए जितना भी कर सकती थी, वह सभी कोशिशें कर रही थी। मंधाना ने कहा,

मुझे लगता है कि मैं नेट्स में अच्छी तरह बैटिंग कर रही हूं और मैचों में भी ऐसा कर रही हूं, मुझे शुरुआत मिल रही है। यह बहुत बार नहीं होता कि मैं गेंद को अच्छे से मिडल कर रही हूँ, लेकिन टीम के लिए रन नहीं बना पा रही हूँ। मैं इस पर काम कर रही हूँ।

मंधाना ने आगे बात करते हुए अपनी बल्लेबाजी में हो रही गलतियों का जिक्र किया और कहा,

पिछले मैच में, मैं टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में काफी सकारात्मक थी, लेकिन मैंने अपनी विकेट गंवा दी। यह सबकुछ खुद को लागू करने पर निर्भर करता है। बैटिंग के दृष्टिकोण से, सब अच्छी तरह चल रहा है, बस मेरी खुद को लागू करने की क्षमता वैसी नहीं है, जैसे मैंने हमेशा किया है। ये एक चीज है, जिस पर मैं काम कर रही हूँ।

बता दें कि 3 मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल एक–एक की बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला दोनों टीमों के बीच ढाका में शुरू हो गया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now