ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा, NO. 9 के बल्लेबाज ने की चौकों-छक्कों की बारिश

Rahul
Bangladesh v Australia - Women
Bangladesh v Australia - Women's ODI Series: Game 1

आईसीसी चैंपियनशिप (ICC Championship Match) के अंतर्गत आज ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Bangladesh Women vs Australia Women) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। मेजबान टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 213/7 के स्कोर पर रोक दिया। लेकिन लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश के सभी बल्लेबाज महज 95 रनों पर ढेर हो गए। मेहमान टीम ने यह मुकाबला आसानी के साथ 118 रनों से अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली। पहले 3 विकेट मात्र 27 रनों पर गिर गए, जिसमें फिबी लिचफिल्ड बिना खाता खोले आउट हुई तो एलिस पेरी 2 रन व कप्तान एलिसा हीली 24 रनों की अच्छी पारी खेलकर पवेलियन लौटी। मध्यक्रम में बेथ मूनी ने 25 रन बनाये तो ताहिला मैकग्राथ 9 रन बनाकर फ्लॉप रही। ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 100 रनों से पहले पवेलियन लौट गई थी लेकिन निचले क्रम में एश्ले गार्डनर ने 32 रनों का अहम योगदान दिया, तो 8वें विकेट के लिए एनाबेल सदरलैंड और एलाना किंग ने 67 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। सदरलैंड ने 58 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 5 चौके शामिल रहे। एलाना किंग ने पारी के अंतिम ओवर में 4 छक्के और 1 चौका जड़ा और कुल 46 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

214 रनों के लक्ष्य के जवाब बांग्लादेश की भी शुरुआत खराब रही थी। फरगाना हक़ शून्य पर आउट हुई तो मुर्शिदा खातून ने 10 रन बनाये। इसके बाद सोभाना मोस्तरी और कप्तान निगार ने 49 रनों की अहम साझेदारी की। सुभाना ने 17 रनों का योगदान दिया तो कप्तान निगार ने 27 रनों की पारी खेली। 70/2 के स्कोर से बांग्लादेश की टीम 95 रनों पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 8 विकेट महज 25 रनों पर झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दमदार खेल दिखाने वाली एलाना किंग को 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' के खिताब से नवाजा गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 24 मार्च को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul