BAN-W vs IND-W : टीम इंडिया ने डिफेंड किया 100 से कम का स्कोर, आखिरी ओवर में गिरे 4 विकेट

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

बांग्लादेश दौरे (BANW vs INDW) पर टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा लेने गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) ने आज मेजबान टीम को 87 रनों पर ऑल आउट कर मुकाबले को 8 रनों से जीत लिया। टीम इंडिया ने 100 से कम 95 रनों के स्कोर को डिफेंड कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा ने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया और अपनी टीम की बेहतरीन जीत में अहम योगदान दिया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले 4 ओवर में 29/0 का स्कोर बनाया लेकिन मंधाना का विकेट गिरने एक बाद टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। 33 के स्कोर पर मंधाना, शैफाली और हरमनप्रीत कौर का विकेट गिरा। शैफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रनों की पारी खेली और अंत में दीप्ति शर्मा ने अमनजोत कौर के साथ मिलकर भारत का स्कोर 100 के करीब पहुँचाया। बांग्लादेश की तरफ से सुल्ताना खातून ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये और भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना पाई।

96 रनों के आसान से लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहद ख़राब रही। पहले 4 विकेट 30 रनों पर मेजबान टीम ने गंवा दिए लेकिन 5वें विकेट के लिए निगार सुल्ताना ने शोरना अख्तर के साथ मिलकर 34 रनों की साझेदारी की। 86 रनों के टीम स्कोर पर निगार सुल्ताना 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और उसके बाद अंतिम ओवर में 4 विकेट गिर गए, जिसमें शैफाली वर्मा ने 3 विकेट प्राप्त किये और 1 रन आउट हुआ। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किये तो शैफाली वर्मा ने भी 15 रन दिए और 3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now