BAN-W vs IND-W : बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान की आई बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - T20 Series: Game 4
India v Australia - T20 Series: Game 4

भारत (India Women Cricket Team) और बांग्‍लादेश (Bangladesh Women Cricket Team) के बीच रविवार से तीन महिला टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि उनकी टीम बांग्‍लादेश को हल्‍के में नहीं लेगी। हरमनप्रीत कौर ने कहा कि बांग्‍लादेश की टीम घरेलू परिस्थितियों में मजबूत है और उसे मात देना आसान नहीं होगा। हरमनप्रीत ने कहा कि उनकी टीम का ध्‍यान इस सीरीज में सकारात्‍मक रहने पर रहेगा।

हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'बांग्‍लादेश की टीम बहुत अच्‍छी है और घरेलू परिस्थितियों में वो अच्‍छा खेलती है। जब वो अच्‍छा खेलती है तो काफी प्रतिस्‍पर्धी हो जाती है और हम चीजों को आसान रखने की कोशिश करेंगे। जो भी चीजें हमें नतीजा देंगी, हमारा उस पर ध्‍यान होगा। हम इस सोच में नहीं पड़ेंगे कि कौन बेहतर है और कौन बुरा। हम बस अच्‍छी क्रिकेट पर ध्‍यान लगाएंगे और यही हमारा लक्ष्‍य है।'

पता हो कि भारतीय टीम का महिला टी20 इंटरनेशनल मैचों में बांग्‍लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार हैं। दोनों देशों के बीच अब तक कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय महिलाओं ने 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हेड कोच नूशीन अल खादीर ने कहा कि उनकी टीम पहले मैच में प्रयोग करने के बजाय अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 को मौका देगी। खादीर ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हम प्रयोग करने जाएंगे क्‍योंकि हमारे लिए प्रत्‍येक मैच महत्‍वपूर्ण हैं और प्रयोग करने जैसा कुछ नहीं। हम अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम को मौका देंगे क्‍योंकि हमारा लक्ष्‍य जीत दर्ज करना है। मुझे विश्‍वास है कि बांग्‍लादेश की टीम भी इसी लक्ष्‍य के साथ मैदान संभालेगी। मेरा मानना है कि प्रयोग करने से कभी प्रोत्‍साहन नहीं मिलता।'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस प्रकार है:

हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, यस्तिका भाटिया, हरलीन देओल, देविका वैद्य, उमा छेत्री, अमनजोत कौर, एस मेघना, पूजा वस्‍त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनोजिया, अनुषा बारेड्डी और मीनू रानी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now