CPL 2023 : बारबाडोस रॉयल्स ने जेसन होल्डर और काइल मेयर्स को किया रिटेन, 16 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

Guyana Amazon Warriors v Barbados Tridents - 2019 Hero Caribbean Premier League Final (CPL)
Guyana Amazon Warriors v Barbados Tridents - 2019 Hero Caribbean Premier League Final (CPL)

वेस्टइंडीज (West Indies) के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) और काइल मेयर्स (Kyle Mayers) को बारबाडोस रॉयल्स (Barbados Royals) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) यानी सीपीएल 2023 (CPL 2023) सीजन से पहले रिटेन कर लिया है। बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने इन दोनों ऑलराउंडर्स के साथ-साथ कुल 8 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इन 8 खिलाड़ियों में जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ बिशप, नईम यंग और रेमन साइमंड्स के साथ बाएं हाथ के तेज ओबेड मैककॉय और ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल का नाम भी शामिल हैं, जो सीपीएल के इस सीजन में भी बारबाडोस रॉयल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

सीपीएल 2023 सीजन के लिए किसने किसको किया रिटेन?

वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन जमैका तलावास ने अनकैप्ड आमिर जांगू, शमर स्प्रिंगर, निकोलसन गॉर्डन, किर्क मैकेंजी और जोशुआ जेम्स के साथ ब्रैंडन किंग, फैबियन एलेन, शमराह ब्रूक्स और रेमन रीफर को रिटेन किया है। बारबाडोस रॉयल्स ने रोवमैन पॉवेल को जमैका तलावास के साथ ट्रेड किया था। आपको बता दें कि पिछले साल जब जमैका ने बारबाडोस को फाइनल में हराया था, तब जमैका के कप्तान रोवमैन पॉवेल ही थे।

ट्रेड के रूप में हेडन वॉल्श जूनियर बारबाडोस रॉयल्स से जमैका तलावास में गए हैं। इसके अलावा रॉयल्स ने ओशेन थॉमस को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में जाने दिया है। बाकी टीम को जून के अंत में सीपीएल ड्राफ्ट में पक्का किया जाएगा। उस टीम सभी टीमें अपने-अपने विदेशी खिलाड़ियों को चुनेंगी। सीपीएल 2023 16 अगस्त से शुरू होने वाला है और बारबाडोस 2019 के बाद पहली बार खेलों की मेजबानी करेगा। इस साल टूर्नामेंट की शुरुआत ग्रॉस आइलेट में सेंट लूसिया किंग्स और जमैका तलावास के मैच के साथ होगी। वहीं, बारबाडोस रॉयल्स अपना पहला मैच सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ 17 अगस्त को खेलेगी।

बारबाडोस रॉयल्स के द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से जेसन होल्डर और काइल मायर्स इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं। हालांकि, जेशन होल्डर के लिए आईपीएल का यह सीजन खत्म हो चुका है, क्योंकि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल से बाहर हो चुकी है, लेकिन काइल मायर्स की टीम लखनऊ सुपर जांयट्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और 24 मई की शाम को उनका एलिमिनेटर मैच मुंबई इंडियंस के साथ खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now