BBL 2023-24 : लाइव कमेंट्री के दौरान ब्रेट ली ने हिंदी भाषा में पूछा खिलाड़ी का हाल, मजेदार वीडियो आया सामने 

Neeraj
Photo Courtesy: BBL Instagram Snapshots
Photo Courtesy: BBL Instagram Snapshots

बिग बैश लीग (BBL) का 26वां मुकाबला मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेन्स के बीच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने ऑलराउंडर निखिल चौधरी (Nikhil Chaudhary) से बातचीत करने के दौरान अपनी हिंदी बोलने की क्षमता का प्रदर्शन किया। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, बीबीएल में ब्रेट ली कमेंट्री पैनल टीम का हिस्सा हैं और मुकाबले में मेलबर्न की बल्लेबाजी के नौवें ओवर के दौरान उन्होंने निखिल चौधरी से बातचीत करने का विकल्प चुना। दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने भारतीय मूल के खिलाड़ी हिंदी से बात करने के लिए हिंदी भाषा का प्रयोग किया।

उन्होंने कहा, 'निखिल ब्रेट ली बोल रहा हूँ। आप कैसे हो? आपसे मिलकर अच्छा लगा।'

इसके जवाब में निखिल ने कहा, 'आपकी हिंदी काफी अच्छी है।'

आप भी देखें यह वीडियो:

निखिल चौधरी बिग बैश में होबार्ट की टीम का हिस्सा हैं, जो पंजाब के रहने वाले हैं। 27 वर्षीय खिलाड़ी इस मेगा लीग का हिस्सा बनने वाला दूसरा भारतीय खिलाड़ी है। टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक पांच मैच खेले हैं और 153.19 के स्ट्राइक रेट से 72 रन बनाये। गेंदबाजी में उनके नाम 4 विकेट भी दर्ज हैं।

चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर तेज गेंदबाज की थी और वो ब्रेट ली को अपना आइडल मानते थे। कुछ समय बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी स्किल्स पर भी काम करना शुरू कर दिया और मौजूदा समय में वो एक अच्छे ऑलराउंडर हैं।

मैं वास्तव में आईपीएल और भारत के लिए भी खेलना चाहता था- निखिल चौधरी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में चौधरी ने खुलासा किया था कि युवराज सिंह उनकी सबसे बड़ी प्रेरणाओं में से एक हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी विकसित करने के लिए उनके दृष्टिकोण को श्रेय दिया। उन्होंने कहा था,

मैंने उनसे बहुत सी चीजें सीखीं, जैसे बड़ी पारी कैसे खेली जाती है और बड़े लक्ष्यों का सामना करते हुए पारी की गहराई तक कैसे पहुंचा जाए। मैं खेल के किसी भी चरण में रन बनाने की अपनी क्षमता जानता था। मैं वास्तव में आईपीएल क्रैक करना चाहता था और भारत के लिए भी खेलना चाहता था।

Quick Links

Edited by Rahul