BBL 2024 : नीदरलैंड्स के कप्तान को आया बिग बैश लीग से बुलावा, इस टीम से खेलते आएंगे नजर

Australia v Netherlands: Warm Up - ICC Men
वर्ल्ड कप में स्कॉट एडवर्ड्स ने किया था कमाल

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश लीग (BBL) का रोमांच अपने चरम पर है। इस लीग में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। इन्हीं मुकाबलों के बीच बिग बैश लीग की चैंपियन टीम मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) ने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards) को एक एसओएस भेजा और उन्हें इस सीजन टीम के अंतिम दो मुकाबले के लिए तैयार रहने को कहा है। स्कॉट मेलबर्न रेनेगेड्स में चोटिल जो क्लार्क के रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाए गए हैं।

स्कॉट एडवर्ड्स जो फिलहाल नीदरलैंड की टीम के साथ ट्रेनिंग टूर पर दक्षिण अफ्रीका में हैं। जहां नीदरलैंड्स की टीम को दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में भाग लेने वाली पांचों टीमों से प्रैक्टिस मैच खेलना है। पर स्कॉट एडवर्ड्स जो ऑस्ट्रेलिया के भी नागरिक हैं वह दक्षिण अफ्रीका से सीधा मेलबर्न रवावा होने वाले है जहां वह रेनेगेड्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे।

दरअसल, मेलबर्न रेनेगेड्स के पास बिग बैश लीग के अपने अंतिम दो मैचों के लिए कोई स्पेशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है। अफ्रीकी टी20 लीग के लिए क्विटंन डी कॉक के जाने के बाद टीम को यह समस्या हुई। इसी समस्या को हल करने के लिए टीम ने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को बुलाया है।

मेलबर्न रेनेगेड्स के पास अभी कोई भी लोकल विकेटकीपर मौजूद नहीं है। टीम विकेटकीपिंग के लिए क्विंटन डी कॉक और जो क्लार्क पर निर्भर थी। पर क्विंटन डी कॉक शुरुआती 6 मैचों के बाद जहां वतन लौट चुके हैं तो जो क्लार्क चोट के कारण बिग बैश से बाहर हो गए हैं। स्कॉट एडवर्ड्स के के ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता के कारण उन्हें लोकल खिलाड़ी माना जाएगा।

एडवर्ड्स बिग बैश लीग के पहले मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए अभ्यास मैच खेल चुके हैं। नीदरलैंड्स के विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स का के लिए वर्ल्ड कप 2023 काफी शानदार रहा था। इस टूर्नामेंट में उनका बल्ला जमकर चला था। विकेट के पीछे भी एडवर्ड्स ने कमाल का प्रदर्शन किया था।

Edited by Rahul
Be the first one to comment