राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ बने रहेंगे टीम इंडिया के साथ, BCCI ने की बड़ी घोषणा

Rahul
India Nets Session - ICC Men
राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई के आभार जताया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बाकी सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इस अनुबंध की घोषणा की है। हाल ही में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ उनकी टीम, जिसमें गेंदबाजी कोच पारस महम्ब्रे, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और फील्डिंग कोच टी दिलीप के अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है।

आपने कोचिंग अनुबंध को आगे बढ़ने को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि, 'टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल बेहद यादगार रहे हैं। साथ में, हमने उतार-चढ़ाव भी काफी देखे और इस पूरी यात्रा के दौरान टीम के द्वारा मिला समर्थन बेहतरीन रहा है। ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है उस पर मुझे गर्व है। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है, वह जबरदस्त है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह है सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना, जिसका प्रभाव परिणामों पर पड़ा है।'

भारत के लिए कप्तानी कर चुके राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि, “मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर फिर से भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। इस भूमिका की माँगों के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है, और मैं अपने परिवार के इस समर्थन की भी सराहना करता हूँ।" आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का साथ थामा था। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप में जीत हासिल की तो वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि दोनों मौकों पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली।

Quick Links

Edited by Rahul