Create

BCCI ने महिला आईपीएल पर दी मंजूरी, अगले साल होगा टूर्नामेंट

Rahul
अगले साल मार्च महीने में महिला आईपीएल की शुरुआत होगी
अगले साल मार्च महीने में महिला आईपीएल की शुरुआत होगी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आज मुंबई में हुई एनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए, जिसमें बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में रोजर बिन्नी के नाम पर औपचारिक घोषणा की गई। साथ ही बोर्ड के सचिव जय शाह ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर कहा कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और यह टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यु पर आयोजन करने की मांग रखी जायेगी। लेकिन इन सबसे अलग एक ऐतिहासिक फैसला भी BCCI के द्वारा लिया गया है, जिसमें महिला आईपीएल की मंजूरी दे दी गई है।

पिछले कई सालों से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में क्रिकेट फैन्स और जगत में यह मांग उठने लगी कि पुरुष आईपीएल की तर्ज पर महिला आईपीएल की भी शुरुआत हो। हालांकि महिला टी20 चैंपियनशिप के रूप में पिछले कुछ सालों से भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी और विदेशी खिलाड़ियों ने साथ मिलकर मुकाबले खेलें है, लेकिन महिला आईपीएल के रूप में बड़ा टूर्नामेंट भारत में महिलाओं को एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा। आपको बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में महिला आईपीएल होने को लेकर खबर दी थी, जिसपर अब आधिकारिक सूचना आ गई है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने यह बड़ा फैसला लिया है कि अगले साल मार्च महीने में महिला आईपीएल की शुरुआत होगी, जिसमें 5 या 6 टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि टीम कौन सी होगी इसपर अभी कोई फैसला नहीं आया है। महिला आईपीएल का आगाज़ अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व के बाद और पुरुष आईपीएल के आयोजन से पहले होगा। आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम के कई दिग्गज प्लेयर ऑस्ट्रेलिया में आयोजित महिला बिग बैश लीग और इंग्लैंड के द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं, जिसमें स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का नाम सबसे ऊपर है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment