Create

BCCI ने प्रमुख टूर्नामेंट को किया स्थगित, कोरोना मामलों के बढ़ने पर लिया गया फैसला

Rahul
विजय मर्चेंट ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला लिया (Photo : PTI)
विजय मर्चेंट ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला लिया (Photo : PTI)

भारत देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मामलों का असर भारतीय क्रिकेट पर भी पड़ना शुरू हो गया है। बीसीसीआई (BCCI) ने अंतर-राज्य अंडर-16 क्रिकेट चैंपियनशिप, विजय मर्चेंट ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने इस खबर की सूचना स्टेटमेंट जारी करते हुए दी। विजय मर्चेंट ट्रॉफी 9 जनवरी को विभिन्न स्थानों पर शुरू होने वाली थी।

बीसीसीआई के उच्च पद पर काबिज जय शाह ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'पूरे भारत में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों को दो बार टीकाकरण होने के बावजूद, वे अभी भी संक्रमित हो रहें हैं। हम भारत और दुनिया भर में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, और यह अनुमान है कि अगर स्थिति को अभी नियंत्रित नहीं किया गया, तो निकट भविष्य में कोरोना के मामले बढ़ जायेंगे। प्राथमिक कारण यह है कि प्रतिभागियों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है। हमें सावधानी बरतनी चाहिए और अपने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के स्वास्थ्य को गंभीर जोखिम में नहीं डालना चाहिए।

कोरोना की मार पूरी दुनिया में देखने को मिल रही है ऐसे में विजय मर्चेंट ट्रॉफी पर भी इसका असर देखने को मिला है। लगातार दो साल यह ट्रॉफी नहीं खेली गई जिसके चलते युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला है। बीसीसीआई ने हाल ही सीनियर लेवल की विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन सफलतापूर्वक किया था, लेकिन अब मामले ज्यादा आने के कारण उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया है।

बीसीसीआई के सामने आगामी चुनौती रणजी ट्रॉफी करवाने की होगी। रणजी ट्रॉफी भी दो साल बाद आयोजित की जायेगी। इसका आखिरी संस्करण साल 2020 में खेला गया था जहाँ सौराष्ट्र ने ख़िताब अपने नाम किया था। आगामी रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 जनवरी से होगी जिसके लिए सभी तैयारियां की जा रही है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment