जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर BCCI ने जारी की नई अपडेट, अभ्यास मैचों में लेंगे हिस्सा

बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों गेंदबाजों की प्रगति से खुश है
बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों गेंदबाजों की प्रगति से खुश है

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और युवा प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) चोट के चलते पिछले एक साल से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। बात अगर जसप्रीत बुमराह की करें तो उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल सितम्बर महीने में खेला था जबकि कृष्णा ने भारत के लिए पिछली बार अगस्त, 2022 में शिरकत की थी। दोनों ही गेंदबाज पीठ की चोट से काफी परेशान रहे लेकिन सर्जरी करवाने के बाद इन दोनों गेंदबाजों का रिहैब बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में चल रहा है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों की चोट और रिकवरी को लेकर एक बड़ी जानकारी क्रिकेट फैन्स के साथ साझा की है। बीसीसीआई ने मीडिया एडवाइजरी में इन गेंदबाजों की मेडिकल रिपोर्ट और खेल में वापसी को लेकर बात रखी और कहा कि, 'दोनों तेज गेंदबाज अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। यह जोड़ी अब कुछ अभ्यास मैच खेलेगी, जिसका आयोजन एनसीए करेगा। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और अभ्यास मैचों में इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन का आकलन करने के बाद अंतिम निर्णय लेगी।'

भारतीय क्रिकेट फैन्स पिछले एक साल से जसप्रीत बुमराह को खासतौर पर मिस कर रहे थे लेकिन बीसीसीआई की तरफ से आई इस बड़ी जानकारी से सभी को राहत की सांस मिली है। आपको बता दें कि 2 महीने बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है और यह दोनों गेंदबाज वनडे टीम में अपनी जगह बनाने के बेहद करीब होंगे। क्योंकि बुमराह का अनुभव को टीम इंडिया की जरूरत है तो प्रसिद्ध कृष्णा की तेज गेंदबाजी की भी आवश्यकता है।

रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह को आगामी आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया जा सकेगा, साथ ही कृष्णा को भी इस अहम दौरे पर मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now