Create

लॉन्च हुई टी20 वर्ल्ड कप 2021 की चमचमाती ट्रॉफी, BCCI के बड़े अधिकारी ने दी जानकारी

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने इस खबर की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी (Photo : Jay Shah Twitter)
बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने इस खबर की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी (Photo : Jay Shah Twitter)
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के नेतृत्व में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आयोजन अगले महीने यूएई और ओमान में किया जायेगा। इस बड़े टूर्नामेंट की चमचमाती ट्रॉफी का अनावरण कर दिया गया है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने इस खबर की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी है। उन्होंने बताया है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को लॉन्च किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और 23 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले खेले जायेंगे।

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ट्वीट करते हुए यूएई सरकार के मंत्री और खेल अधिकारीयों के साथ फोटोज अपलोड किये। उन्होंने लिखा कि, 'एच.ई शेख नाहयान मुबारक अल नहयान, श्री खालिद अल ज़रूनी और आईसीसी के अधिकारीयों के साथ मिलकर दुबई में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लॉन्च हुई। अमीरात क्रिकेट बीसीसीआई के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप में घर से दूर घर की तरह है।' भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जय शाह का यह ट्वीट रिट्वीट किया है।

6 या 7 सितंबर को टी20 वर्ल्ड के लिए हो सकता है टीम इंडिया का चयन

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप की समय सीमा 10 सितंबर तय कर रखी है। इसका मतलब है कि टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले सभी देशों को 10 सितंबर तक अपनी टीम की घोषणा करना है। स्‍पोर्ट्सकीड़ा को करीबी सूत्रों से जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 6 या फिर 7 सितंबर को टी20 विश्‍व कप के लिए टीम की घोषणा करेगा।

चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा संभवत: 6 सितंबर को हो सकती है। इस दिन भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट का अंतिम दिन होगा। या फिर अगले दिन टीम की घोषणा की जाएगा। आईसीसी ने टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने वाले 16 देशों को 15 खिलाड़‍ियों और और 8 अधिकारियों को लाने की अनुमति दी है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...