Create

महिला IPL को शुरू करवाने पर BCCI के बड़े अधिकारी ने तोड़ी चुप्पी

Rahul
 भारतीय खिलाड़ियों ने द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग जैसे बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया
भारतीय खिलाड़ियों ने द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग जैसे बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया

भारतीय महिला टीम (India Women's Cricket Team) के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने हाल ही में खत्म हुए द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग जैसे बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स जैसी युवा खिलाड़ियों ने वहां दमदार प्रदर्शन किया है। इन दमदार खेलों के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने प्रशंसक हमेशा के सवाल खड़े करते हुए नजर आयें हैं। आईपीएल की तर्ज पर ही महिला टी20 लीग की शुरुआत कब होगी? इस अहम सवाल पर बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने चुप्पी तोड़ी है। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने महिला आईपीएल को लेकर अहम बात कही है।

आईपीएल के साथ-साथ महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई ने तीन टीमों के बीच महिला टी20 चैलेंज में प्रदर्शनी मैचों का आयोजन किया है। लेकिन एक पूर्ण टूर्नामेंट का आयोजन करने में विफल रही है। हाल ही में चैलेंजर्स ट्रॉफी में भी युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन खेल देखने को मिला था। इन सभी को ध्यान में रखते हुए जय शाह ने कहा कि, 'महिला टी20 चैलेंज ने प्रशंसकों के बीच काफी दिलचस्पी देखने को मिली है और यह उत्साहजनक संकेत भी है। हम सभी अपनी महिला क्रिकेटरों के लिए आईपीएल जैसी लीग चाहते हैं, लेकिन यह केवल तीन या चार टीमों को एक साथ रखने के बारे में नहीं है।'

जय शाह ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि, 'महिला आईपीएल लीग के शुभारंभ की घोषणा के बारे में भी नहीं है। ऐसे कई कारक हैं जिसमें एक सुनुश्चित समय, अंतरराष्ट्रीय सितारों की उपलब्धता और सदस्य बोर्डों की द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं जैसे कुछ नाम हैं। हम अपने सभी विकल्प तलाश रहे हैं और भविष्य में अपनी महिला खिलाड़ियों के लिए इसी तरह की एक लीग आयोजित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। आईपीएल जैसी लीग होने से निश्चित रूप से हमारे क्रिकेटरों को फायदा होगा। स्मृति और हरमनप्रीत कौर के अलावा, भारतीय टीम की अन्य महिला क्रिकेटरों ने द हंड्रेड और डब्ल्यूबीबीएल जैसी लीग में अच्छा प्रदर्शन किया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment