Create
Notifications

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने IPL 2021 की सफलता को लेकर बताई बड़ी बात

जय शाह ने आईपीएल 2021 की व्यूवर्शिप को लेकर बड़ी बात कही (Photo - IPL)
जय शाह ने आईपीएल 2021 की व्यूवर्शिप को लेकर बड़ी बात कही (Photo - IPL)
Rahul
visit

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने ट्वीट करते हुए IPL 2021 की मौजूदा सफलता बताई है। जय शाह ने आईपीएल 2021 की व्यूवर्शिप को लेकर बड़ी बात कही। साथ ही उन्होंने आगामी मैचों में जबरदस्त सफलता पाने की उम्मीद की है और इस दौरान उन्होंने ब्राडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स व बीसीसीआई का धन्यवाद किया है। जय शाह ने ट्वीट में कुछ आंकड़े भी दर्शाए, जिसमें इस साल का आईपीएल पिछले सीजन से अच्छा गुजर रहा है।

जय शाह ने आईपीएल 2021 की सफलता को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि, 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि IPL 2021 को देखने में दर्शकों की संख्या में शानदार वृद्धि दर्ज हुई है। 380 मिलियन टीवी दर्शक (मैच 35 तक) एक ही मंच पर लुत्फ़ उठा चुके हैं, जो पिछले आईपीएल सीजन 2020 से 12 मिलियन अधिक है। आप सभी को धन्यवाद। अब यह सत्र केवल यहाँ से और भी अधिक रोमांचक होगा।' इसका मतलब इस आईपीएल सीजन ने अभी तक पिछले सत्र से बेहतरीन कार्य किया है लेकिन यह आंकड़ें केवल मैच 35 तक के है।

I am delighted to share that #IPL2021 continues to register significant growth in viewership📈380 million TV viewers (till match 35)12 million more than 2020 at the same stage🙌🏾Thank you, everyone. It will only get more exciting from here on @IPL @StarSportsIndia @BCCI

पिछले आईपीएल का आयोजन भी यूएई में हुआ था लेकिन आईपीएल 2021 को पहले भारत में आयोजित किया गया। उसके बाद कोरोना की दूसरी लहर आने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआई ने फिर आईपीएल के दूसरे भाग को यूएई में आयोजित करवाने का फैसला लिया, जो सफलतापूर्वक चल रहा है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है और इसकी शानदार सफलता का श्रेय भारतीय क्रिकेट बोर्ड को जाता है। जिन्होंने कोरोना संकट में भी दर्शकों को क्रिकेट का लुत्फ़ उठाने दिया है।

आईपीएल 2021 अभी अपने अंतिम चरण में है। सितम्बर का महिना खत्म होने पर है और इस सीजन के भी 44 मैच हो जायेंगे। आईपीएल के बाद बीसीसीआई के सामने टी20 विश्व कप 2021 करवाने की जिम्मेदारी होगी, जिसका आयोजन भी यूएई में किया जा रहा है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा और उसके तुरंत बाद 17 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड शुरू हो जायेगा।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now