Create
Notifications

BCCI ने कपिल देव को दी जन्मदिन की बधाई, बताई उनकी बड़ी उपलब्धियां

कपिल देव की अगुआई में टीम इंडिया ने अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप साल 1983 में जीता था
कपिल देव की अगुआई में टीम इंडिया ने अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप साल 1983 में जीता था
Rahul
SENIOR ANALYST

वर्ल्ड कप 1983 के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) आज 63 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर क्रिकेट जगत और सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें लगातार बधाई देते हुए दिखे हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर कपिल देव को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं है और साथ ही उनके करियर की बड़ी उपलब्धियों को भी दर्शकों के साथ साझा किया है। बीसीसीआई (BCCI) के अलावा आईपीएल की भी अन्य फ्रैंचाइजियों ने कपिल देव को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है।

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '356 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले, 9031 अंतरराष्ट्रीय रन और 687 अंतरराष्ट्रीय विकेट। टीम इंडिया के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान और क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक कपिल देव को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।' बीसीसीआई के अलावा आईपीएल की टीमों ने भी कपिल देव को इस अहम अवसर पर बधाई दी है, जिनमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स का नाम शामिल है। आपको बता दें कि कपिल देव की अगुआई में टीम इंडिया ने अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप साल 1983 में जीता था।

356 international matches 👍9,031 international runs 💪687 international wickets ☝️Here's wishing @therealkapildev - #TeamIndia's 1983 World Cup-winning captain & one of the best all-rounders to have ever played the game - a very happy birthday. 🎂 👏 https://t.co/Po4wYtvByl

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर कपिल देव को तोहफा देगी टीम इंडिया - सुनील गावस्कर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय टीम के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) के जन्मदिन के अवसर पर उम्मीद जताई है कि टीम इंडिया उन्हें जीत के साथ बेहतरीन तोहफा देगी। सुनील गावस्कर ने मैच में हुए लंच शो के दौरान कहा कि, 'भारत के महानतम क्रिकेटर कपिल देव का जन्मदिन है। इसलिए, मुझे लगता है कि भारतीय टीम की जीत से कपिल देव को एक शानदार तोहफा मिलेगा। इस टीम में कपिल देव के कई प्रशंसक हैं, तो इस टीम से कपिल देव के लिए एक शानदार तोहफा मिलेगा।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now