Create

बंगाल ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया, रणजी ट्रॉफी के मैच में शीर्ष 9 खिलाड़‍ियों ने जमाए अर्धशतक

बंगाल के शीर्ष 9 बल्‍लेबाजों ने झारखंड के खिलाफ अर्धशतक जमाए
बंगाल के शीर्ष 9 बल्‍लेबाजों ने झारखंड के खिलाफ अर्धशतक जमाए

बंगाल क्रिकेट टीम (Bengal Cricket team) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में इतिहास रच दिया। झारखंड के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में बंगाल के शीर्ष 9 खिलाड़‍ियों ने अर्धशतक जमाए। यह फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है, जब किसी टीम के शीर्ष 9 खिलाड़‍ियों ने अर्धशतक जमाए।

याद दिला दें कि झारखंड के कप्‍तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। बंगाल के बल्‍लेबाजों ने बेंगलुरु के जस्‍ट क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड में खेले जा रहे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया।

बंगाल ने तीसरे दिन अपनी पारी 773/7 के स्‍कोर पर घोषित की। बंगाल के ओपनर्स अभिषेक रमन और कप्‍तान अभिमन्‍यु ईस्‍वरन ने पहले दिन क्रमश: 61 और 65 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए सुदीप कुमार घारामी ने 380 गेंदों में 186 रन की उम्‍दा शतकीय पारी खेली। अनुस्‍तुप मजूमदार ने चौथे नंबर पर आकर 117 रन की शतकीय पारी खेली।

बंगाल के अनुभवी बल्‍लेबाज मनोज तिवारी ने पांचवें नंबर पर आकर 73 रन बनाए। विकेटकीपर बल्‍लेबाज अभिषेक पोरेल ने छठें नंबर आकर 68 रन बनाए। शाहबाज अहमद ने 78 रन बनाए। तीसरे दिन सयान मोंडल और आकाशदीप से अर्धशतक जमाए। आकाशदीप ने आक्रामक रवैया अपनाया और केवल 18 गेंदों में 53 रन बनाए, जिसमें आठ छक्‍के शामिल रहे।

मोंडल ने नाबाद 53 रन की पारी के साथ आकाशदीप का अच्‍छा साथ निभाया। बंगाल ने 218.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 773 रन बनाकर पारी की घोषणा की। झारखंड की तरफ से सुशांत मिश्रा को तीन विकेट मिले। शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए। राहुल शुक्‍ला और अनुकूल रॉय को एक-एक सफलता मिली। झारखंड ने खबर लिखे जाने तक 36 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं। झारखंड की टीम अभी बंगाल के स्‍कोर से 642 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment