Create

बंगाल के खेल मंत्री का रणजी ट्रॉफी टीम में हुआ चयन

मनोज तिवारी ने भारत के लिए भी 12 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है
मनोज तिवारी ने भारत के लिए भी 12 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए एकदिवसीय और टी20 मैच खेल चुके बल्लेबाज मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) फ़िलहाल पश्चिम बंगाल राज्य के खेल मंत्री के पद पर कार्यरत हैं। मनोज तिवारी लंबे समय से क्रिकेट खेलते रहे हैं और पिछले साल उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की तरफ से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत के बाद मनोज तिवारी को खेलकूद मामलों का मंत्री भी बनाया गया और अब उन्हें दो साल बाद बंगाल की 21 सदस्यों वाली रणजी ट्राफी टीम में शामिल किया गया है।

मनोज तिवारी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में शिबपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी रतिन चक्रबर्ती को चुनाव हराकर जीत दर्ज की थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते रणजी ट्रॉफी पिछले साल नहीं खेला गया और अब जब यह टूर्नामेंट फिर से नए संस्करण के साथ खेला जा रहा है, तो मनोज तिवारी का चयन बंगाल की टीम में हुआ है। बंगाल टीम के कप्तान के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को चुना गया है, जबकि मुख्य कोच की भूमिका पूर्व भारतीय खिलाड़ी और दिग्गज कमेंटेटर रहे अरुण लाल निभाते हुए नजर आयेंगे।

आपको बता दें कि बंगाल की टीम ने पिछले रणजी ट्रॉफी सत्र में फाइनल तक सफ़र तय किया था, जहाँ सौराष्ट्र ने पारी की बढ़त के दम पर ख़िताब अपने नाम कर लिया था। उस फाइनल मुकाबले में भी मनोज तिवारी ने बंगाल टीम के लिए शिरकत की थी और बल्लेबाजी करते हुए 35 रनों का अहम योगदान दिया था। मनोज तिवारी ने भारत के लिए भी 12 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मैच साल 2012 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ और एकदिवसीय मैच साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

मनोज तिवारी ने भारत के लिए एकमात्र वनडे शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया है और उन्होंने प्रथम श्रेणी में 125 मुकाबले खेलें हैं और 50 से ज्यादा औसत से 8965 रन बनायें हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...